खेल अकादमियों में पैरा खिलाड़ियों को मिलेगा विशेष प्रशिक्षण

0

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि प्रदेश की सभी अकादमियों में पैरा खिलाड़ियों के लिये अलग से विशेष सीट की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही उनके लिये नौकरी के साथ विशेष बजट का भी प्रावधान किया जायेगा।

मंत्री सारंग ने शुक्रवार को टी.टी. नगर स्टेडियम में पैरालंपिक में कांस्य पदक हासिल कर लौटै सीहोर के जूडो खिलाड़ी कपिल परमार और पैरालिपिक में कांस्य पदक जीतने वाली जबलपुर की शूटिंग खिलाड़ी रूबीना फ्रांसिस का भोपाल एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया। मंत्री श्री सारंग ने पैरालंपिक जूड़ो में पदक जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी कपिल परमार और रूबीना फ्रांसिस से भेंट कर उनकी हौसला आफजाई की। इस मौके पर कपिल परमार के कोच मुनव्वर अंजार, पिता रामसिंह परमार, खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता और संयुक्त संचालक बीएस यादव सहित स्टेडियम के खिलाड़ी एवं कोच भी उपस्थित थे।

मंत्री  सारंग ने कहा कि पैरालिपिक में मध्यप्रदेश का नाम दोनों खिलाड़ी कपिल परमार और रूबीना फ्रांसिस ने बढ़ाया है। हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि हम हर क्षेत्र में हिन्दुस्तान का नाम रोशन करें, उनके सपने को हमारे खिलाड़ियों ने पूरा किया है। निश्चित रूप से मध्यप्रदेश के लिये बहुत गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि जब ऐसे खिलाड़ी देश का नाम रोशन करते हैं, तो आगे आने वाली पीढ़ी को इनसे प्रेरणा मिलती है। हमारे खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़े, इसके लिये हम प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *