विभाग में आरोप-प्रत्यारोप के बीच मनाया ‘हिन्दी दिवस’

0

इंदौर। 13 सितंबर को अभाविप के मनोज जाट द्वारा शिक्षा अध्ययन शाला में आकर 14 सितंबर को हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित करने के प्रस्ताव को लेकर हुए आरोप-प्रत्यारोप के बाद शनिवार को विभाग में दिवस मनाया गया। हालाँकि इस दौरान अभाविप के विरोध प्रदर्शन से माहौल में तनाव बना रहा।
दरअसल, इस प्रस्ताव को विभागाध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया और चर्चानुसार 14 सितंबर को दोपहर पश्चात उक्त कार्यक्रम की मौखिक स्वीकृति दे दी थी, पर विभागाध्यक्ष द्वारा अपने विद्यार्थियों को जब इस बारे में कक्षा के वाट्सअप ग्रुप पर जानकारी दी गई तो मनोज जाट ने नाराजगी जताई।

आशंका के बीच मनाया
इसके बाद हिंदी दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न साहित्यिक गतिविधियों में प्रतिभागी के रूप में भाग लिया गया। मुख्य अतिथि डॉ. मुकेश भार्गव (भाषा अध्ययनशाला), कार्यक्रम के अध्यक्ष विभागाध्यक्ष प्रो. शिंदे एवं कार्यक्रम के संचालक डॉ. राघवेंद्र कुमार हुरमाडे एवं विभाग के अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

मामला कुलपति को बताया
इस स्थिति में विभागाध्यक्ष डॉ. लक्ष्मण शिन्दे ने पूरी जानकारी कुलपति और कुलसचिव को बता दी थी, ताकि विवाद होने पर कोई समस्या नहीं आए। इनको आशंका थी कि आपत्तिकर्ता अनावश्यक रूप से कोई अनहोनी ना कर दे। इस कारण यह जानकारी कुलपति संज्ञान में लाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *