ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान मंदिर पर पत्थर फेंकने से उपजा तनाव, मंदसौर बंद हुआ

0

हिन्दू संगठनों ने आरोपियों को पकड़ने की मांग की, शाम तक हुई शांति

मन्दसौर। सोमवार को ईद मिलादुन्नबी त्यौहार पर निकल रहे निकले जुलूस के दौरान मंदसौर नगर में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई जिससे नगर के बाजार  बंद हो गये। पुलिस ने पहुंचकर मामले को संभाला। हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों ने एकत्र होकर आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़कर कार्यवाही करने की मांग की। हालांकि शाम होने तक नगर में शांति कायम हो गई लेकिन बाजार बंद रही रहे।

प्राप्त जानकारी अनुसार नेहरू बस स्टेण्ड स्थित बड़े बालाजी मंदिर पर किसी शरारती तत्व द्वारा पत्थर फेंकने के बाद तनाव बड़ा। इस घटना में मंदिर में बैठे किसी व्यक्ति को चोंट आई है जिसे अस्पताल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में हिन्दू संगठन से जुड़े लोग नेहरू बस स्टेण्ड पर पहुंच गये तथा घटना कारित करने वाले को गिरफ्तार करने की मांग की। इसी बीच किसी ने कुछ ही दूरी पर स्थित एक वाहन में आग भी लगा दी। पुलिस ने भीड़ को तीतर बीतर किया। पूरे नगर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। घटना के बाद बाजार बंद होने लगे। हालांकि प्रशासन ने संदेश जारी कर कहा कि नगर में 144 लागू नहीं की है। दूसरी बड़े बालाजी मंदिर पर हिन्दू संगठनों ने सायंकाल हनुमान आरती का आयोजन करने की घोषणा की। तथा आरोपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो दो दिन के बाद हिंदू संगठन ने आगे की रणनीति बनाने का बात कही। शहर कोतवाली पुलिस ने पुजारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पुलिस घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से उपद्रवियों का पता लगाने में जुटी है।

कलेक्टर अदिती गर्ग एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक आनन्द ने संदेश जारी कर शांति बनाये रखने की अपील की तथा स्थिति को नियंत्रण में बताया। सोश्यल मीडिया पर भ्रामक जानकारी डालने वालों पर कार्यवाही की बात कही। सांसद सुधीर गुप्ता व पूर्व विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने भी शासन से उपद्रवियों पर कार्यवाही की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *