क्या कहते है आज आपके सितारे

0
आज का पंचांग  
17 सितंबर को भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस तिथि पर शतभिषा नक्षत्र और धृति योग का संयोग रहने वाला है. चंद्रमा कुंभ राशि में मौजूद रहेगा.

मेष – किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है, कारोबारी कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है भागदौड़ अधिक रहेगी. लाभ के अवसर मिलेंगे स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, परिवार में आपसी वाद-विवाद की स्थिति से बचें. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. घर या कार्यस्थल के स्थान परिवर्तन की भी संभावना है.

वृषभ – नौकरी में बॉस का सहयोग मिलेगा,कार्यभार में वृद्धि हो सकती है. परिश्रम अधिक रहेगा स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में विदेश यात्रा पर भी जाना हो सकता है. वाहन सुख का लाभ मिलेगा एवं मित्रों का सहयोग मिलेगा. कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं, नयी नौकरी मिलने के योग हैं, किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है.

मिथुन – बातचीत में संतुलित रहें वाणी पर संयम रखें. कारोबार में वृद्धि होगी. विदेश जाने के योग बन रहे हैं, किसी काम के हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास में कमी रहेगी लेकिन व्यर्थ तनाव ना लें. व्यर्थ के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें. धार्मिक आयोजनों में जाने का योग बन रहा है. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा. आज आय में वृद्धि हो सकती है.

कर्क – आत्मविश्वास में कमी रहेगी, मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें. परिवार का साथ मिलेगा, वाहन सुख में कमी आएगी, वाहन सावधानी से चलाएं. खर्चों की अधिकता रहेगी. सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं. पत्नि के साथ अपनी समस्या को साझा करें हल निकलेगा. भविष्य मे निवेश के लिए योजना बना सकते हैं.

सिंह – किसी मित्र अथवा परिजन से वाद-विवाद की स्थिति से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं. परिवार में आपसी वाद-विवाद की स्थितियां बन सकती हैं. नौकरी में यात्रा के योग बन रहे हैं. कारोबार में समस्या जारी रहेंगी. रहन-सहन अस्त-व्यस्त रहेगा, घर के अंदर क्लेश की स्थिति से मानसिक तनाव रहेगा. कहीं धर्म स्थान में जाकर मानसिक शांति मिलेगी.

कन्या – क्रोध एवं आवेश की अधिकता से बचें, कार्य स्थल अथवा घर में अपनी बात को सहजता से रखें. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं. पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा लेकिन मन परेशान हो सकता है. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी, उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास हो सकता है.

तुला – मन में शांति एवं प्रसन्नता रहेगी, घर और कार्यस्थल पर सकारात्मक माहौल रहेगा. यदि किसी नई नौकरी अथवा डील का इंतजार कर रहे हैं तो आज उसमें कामयाबी मिलने का योग है. नौकरी के लिए साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा, बातचीत में संतुलित रहें. किसी राजनेता से भेंट हो सकती है. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, परिश्रम की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक – नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, अफसरों का सहयोग मिलेगा एवं कार्यभार में वृद्धि होगी. बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्त होगा, ऑनलाइन ट्रेडिंग अथवा किसी अन्य श्रोत से धन की प्राप्ति होगी.क्रोध से बचें और बातचीत में संतुलन बनाकर रखें. माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. कारोबार में परिवर्तन की संभावना है.

धनु – नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं जिससे आय में वृद्धि होगी. किसी मित्र या परिजन का सहयोग भी मिलेगा तथा पिता एवं भाइयों का सानिध्य मिलेगा. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, मानसिक तनाव रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें अन्यथा चिकित्सा में खर्चे का योग बन रहा है.

मकर – नकारात्मकता एवं ओवरथिंकिंग से बचें. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. राजसत्ता एवं ऑफिस में बॉस का सहयोग मिल सकता है. किसी धार्मिक स्थान की परिवार सहित यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है.संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे जिससे मन खुश हो जाएगा. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं और खर्च भी बढ़ेंगे.

कुंभ- किसी निजी बजह से मन अशान्त रहेगा.आलस्य की अधिकता हो सकती है जिसकी बजह से काम प्रभावित होंगे. परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें किसी की तबीयत खराब होने की बजह से दिक्कत रह सकती है. नौकरी एवं कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं.व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें.

मीन –   वाणी पर संयम रखें एवं क्रोध से बचें. नौकरी के लिए साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी. ऑफिस में बॉस का सहयोग मिलेगा. बातचीत में संयमित रहें. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी एवं अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. कहीं से पुराना दिया हुआ पैसा प्राप्त होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *