प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशभर में जन औषधि केंद्र की सौगात, चरक भवन में मिलेगी सस्ती दवाइयां

0

 

3000 दवाइयां और 300 सर्जिकल सामग्री मिलेंगी सस्ती दर पर, मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल शुभारंभ

दैनिक अवन्तिका उज्जैन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर मंगलवार को चरक भवन में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केन्द्र का शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने वर्चुअल किया। चरक भवन में अब मरीजों को आधे दाम में दवाओं के साथ सर्जरी उपकरण मिल सकेगें।

प्रदेश के 50 जिलों के शासकीय अस्पतालों में रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र का शुभारंभ किया गया। उज्जैन के चरक भवन में सुबह औषधि केन्द्र का वर्चुअल शुभारंभ भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेक्शन सेंटर से राज्यपाल और मुख्यमंत्री द्वारा किया गया। औषधि केन्द्र पर प्रथम चरण में 1200 दवाईयां और सर्जिकल उपकरण के साथ फूड सप्लीमेंट उपलब्ध कराये गये है। जल्द ही केन्द्र पर दवाईयों की संख्या 3 हजार और सर्जिकल उपकरणों की संख्या 300 हो जायेगी। आमजन दवाईयों की खरीदी कर सकेगें। दवा बाजार दर से काफी कम कीमत में एमआरपी पर उपलब्ध होगी। औषधि केन्द्र सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक और दोपहर 3 से शम 5 बजे तक खुला रहेगा। इस दौरान चरक भवन की ओपीडी भी खुली रहेगी। केन्द्र के वर्चुअल शुभारंभ अवसर पर राज्यसभा सांसद बालयोगी उमेशनाथ महाराज, विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, महापौर मुकेश टटवाल, निगम सभापति कलावती यादव, कलेक्टर एवं रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. दीपक पिपल, सीएमएचओ डॉ. अशोक पटेल, सिविज सर्जन डॉ. अजय दिवाकर, ड्रग निरीक्षक धर्मसिंह कुशवाह, भाजपा नगराध्यक्ष विवेक जोशी, भाजपा जिलाध्यक्ष बहादूरसिंह बोरमुंडला, पार्षद योगेश्वरी राठौर उपस्थित थे।

प्रदेशभर के 50 जिलों के सरकारी अस्पताल परिसर में जन औषधि केंद खोले गए
प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केन्द्र शुभारंभ अवसर पर राज्यसभा सांसद उमेशनाथ महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन औषधि केंद्र चरक भवन में स्थापित करके आमजन को सस्ती दवाईयां उपलब्ध करवाने में महती भूमिका निभाई है। विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने प्रदेशभर के 50 जिलों के सरकारी अस्पताल परिसर में जन औषधि केंद्र खोलकर जो सौगात दी है, वह प्रदेश की जनता को कम दाम पर दवाई उपलब्ध करवाने का काम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *