मंदिर से दूर पेड़ के नीचे मिली टूटी हुई दानपेटी अलखधाम हनुमान मंदिर में बदमाशों दिया चोरी को अंजाम

0

दैनिक अवन्तिका ब्रह्मास्त्र बुलेटिन … उज्जैन
उज्जैन। मकान-दुकान के साथ बदमाशों द्वारा मंदिरों के ताले भी तोड़े जा रहे है। सोमवार-मंगलवार रात अलखधाम कालोनी में हनुमान मंदिर में वारदात को अंजाम दिय गया। बदमाश अलमारी में रखी नगदी के साथ दानपेटी उठाकर ले गये थे। सुबह दानपेटी कुछ दूर पेड़ के नीचे टूटी हालत मे मिली है। पुलिस मामला दर्ज कर बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।
नीलगंगा थाना क्षेत्र के अलखधाम कालोनी में मंशापूर्ण हुनमान मंदिर बना हुआ है। मंगलवार सुबह पुजारी बाबूलाल पिता कन्हैयालाल टटवाल निवासी बागपुरा पूजा के लिये मंदिर पहुंचे। मंदिर का ताला टूटा था और दानपेटी गायब थी। चोरी की सूचना पुलिस को दी गई। जांच के दौरान सामने आया कि बदमाशों ने ताला तोड़ने के बाद दानपेटी चुराने से पहले मंदिर में रखी अलमारी से 5 हजार रूपये नगद भी निकाले है। पुजारी का कहना था कि दानपेटी में भी करीब 10 हजार के लगभग की राशि थी। पुलिस ने आसपास सुराग तलाशने के प्रयास शुरू किये। दानपेटी टूटी हालत में कुछ दूरी पर पीपल के पेड़ की आड़ में पड़ी मिल गई। पुलिस ने पुजारी की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है।
वारदात से पहले कैमरों के काटे तार
थाना प्रभारी विवेक कनोडिया ने बताया कि मंदिर में वारदात से पहले बदमाशों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के तार काट दिये थे। जांच के दौरान बदमाशों के फुटेज भी नहीं मिल पाये है। बदमाश डीवीआर भी अपने साथ ले गये है। आशंका है कि वारदात को नशा करने वालों ने अंजाम दिया है। आसपास क्षेत्र में लगे कैमरों के फुटेज देखे जा रहे है। जल्द बदमाशों का पता लगा लिया जायेगा।
महावीर बाग-बसंत विहार में बोला धावा
बदमाशों ने रविवार-सोमवार रात नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के महावीर बाग और बसंत विहार कालोनी में 2 मकानों पर धावा बोला था। बताया जा रहा है कि महावीर बाग में ग्वालियर कलेक्ट्रेट कार्यालय से सेवानिवृत्त हुए अधिकारी फतेहसिंह बैस के मकान का ताला तोड़कर बदमाशों ने सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ किया है। वह 24 अगस्त से अहमदाबाद में रहने वाले पुत्र के यहां गये हुए थे। दूसरी वारदात बसंत विहार कालोनी में रहने वालीडॉली पति अरूण सहगल के मकान में हुई। पूरा परिवार शहर से बाहर गया था। चोरों ने ताला तोड़ने के बाद 11 हजार रूपये नगद और सोने-चांदी के आभूषण चोरी किये है। दोनों मामलों में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *