क्या कहते है आज आपके सितारे

0

 

आज का पंचांग

 

18 सितंबर 2024 को भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है। इस तिथि पर पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र और गांदा योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार को अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल दोपहर 12:14 से 13:45 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे।

मेष- सूझबूझ व सावधानी से कार्य करें. अप्रत्याशित घटनाक्रम बना रह सकता है, तात्कालिक विषय व्यस्तता बढ़ा सकते हैं. सोच-विचारकर निर्णय लें और सहजता सरलता से आगे बढ़ेंगे. लोगों की बातों में आने से बचें एवं कामकाज में सक्रिय रहें. वाणी-व्यवहार में मिठास रखेंगे और सबका सम्मान करें. आकस्मिक धन लाभ संभव है. परिवार में शुभ कार्य होंगे. परिजनों पर विश्वास रखें. नीति-नियमों का उल्लंघन करने से बचें एवं व्यवस्था में भरोसा बढ़ाएं. विनम्रता से काम निकालें जल्दबाजी न करें.
वृष– जीवन में सुख और स्थायित्व बढ़ेगा, पत्नी के साथ साझा प्रयासों में लाभ होगा. अगर कोई नयी यूनिट लगाने की योजना है तो औद्योगिक प्रयासों को गति मिलेगी, आवश्यक कार्यां में तेजी दिखाएंगे. कार्य स्थल पर सम्मान और प्रभाव बना रहेगा. जिम्मेदारी एवं गंभीरता से कार्य करेंगे. लक्ष्य के प्रति सजगता बढ़ाएंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बढ़ेगी. सबको साथ लेकर आगे बढ़ेंगे, नेतृत्व क्षमता संवरेगी. भूमि-भवन के कार्य बनेंगे. जीवनसाथी की मदद से उपलब्धि हासिल करेंगे, टीम भावना बढ़ेगी.
मिथुन– लेनदेन संबंधित कार्य में सावधानी रखें, अनुभवियों से सलाह लेकर कार्य करें, इससे सेवा क्षेत्र में प्रभावी बने रहेंगे. योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे. पेशेवर चर्चाओं को महत्व देंगे. कर्मठता व निरंतरता बनाए रखेंगे. विपक्ष सक्रियता दिखाएगा, उनकी अड़चनें कार्य प्रभावित कर सकती हैं. प्रलोभन से बचें अपने बजट से चलें. लापरवाही पर अंकुश रखेंगे. उधार का लेनदेन न करें. ठगों से सावधान रहें एवं खर्च पर अंकुश बढ़ाएं.

कर्क– आपकी मेहनत से आज परिणाम आपके पक्ष में बनाए रखने में सफल होंगे. प्रतिभा से जगह बनाएंगे एवं कार्य प्रदर्शन अच्छा रहेगा. बड़ों की बात ध्यान से सुनेंगे एवं रचनात्मक कार्यां से जुडेंगे. भ्रमण मनोरंजन के अवसर बनेंगे. मित्रों से मुलाकात के अवसर बनेंगे. खुशियों को उनके साथ बांटेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, अचानक से धन लाभ होगा. किसी कार्य के प्रबंधन में रुचि लेंगे और व्यवस्था मजबूत रखेंगे.
सिंह- दैनिक उपयोग की वस्तुओं और भवन वाहन पर फोकस बना रहेगा. सुविधा संसाधनों में वृद्धि होगी. घर-परिवार से करीबी बनी रहेगी. लोगों को मनोस्थिति जाहिर न करें, ना ही अपने बारे मे आज किसी को कुछ बताएं, व्यक्तिगत विषयों में सहज सरल रहें एवं बड़ों की बात सुनें. भावावेश में आने से बचें नहीं तो बनते कार्य बिगड़ जाएंगे.

कन्या- सामाजिक गतिविधियों में सामंजस्य व सक्रियता बढ़ाएंगे. सहकारिता का भाव बढ़ेगा. भाईचारा संवारने में आगे रहेंगे. निजी प्रयासों में गति आएगी. किसी आर्थिक मामले मे अचानक सफलता मिलेगी. भाईचारे की भावना बढ़ेगी मित्र और परिजनों को समय देंगे. चर्चाओं में शामिल होंगे. कामकाजी यात्रा हो सकती है, संवाद पर जोर रहेगा. आलस्य का त्याग करें एवं व्यर्थ चर्चाओं से बचें.

तुला– मधुर और प्रभावी व्यवहार से सबको प्रसन्न रखेंगे. विभिन्न क्षेत्रों में निसंकोच आगे बढेंगे, धनधान्य बढ़ेगा. करीबियों से मेलजोल बढ़ाएंगे अचानक घर में अतिथि का स्वागत सत्कार करने का मौका मिलेगा. घर परिवार में सकारात्मक माहौल बना रहेगा. परंपरा संस्कृति को बढ़ावा देंगे, जिससे आपको परिजनों का साथ मिलेगा. परिजनों का साथ पाएंगे एवं हर्ष आनंद बढ़ेगा. साख-सम्मान में वृद्धि होगी. परिजनों का भरोसा जीतेंगे. आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे. सुख-वैभव में वृद्धि होगी.
वृश्चिक– रचनात्मक कार्यां में आगे बने रहेंगे, जिससे सकारात्मकता बढ़त पर रहेगी. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. पत्नी, बच्चे एवं परिवार के साथ अपना समय व्यतीत करें. यदि आप लंबे समय के लिए निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो उसके लिए बहुत अच्छा समय है, आप निवेश कर सकते हैं, निश्चित ही आपको भविष्य में धन लाभ अच्छा होगा. किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा बनने का सौभाग्य भी प्राप्त होगा.

धनु– लीगल विषयों में धैर्य और सूझबूझ से आगे बढ़ें, जल्दबाजी दिखाने से पुराने मामले उभर सकते हैं. सोच-समझकर आगे बढ़ने का समय बना है. बहस विवाद में न पड़ें एवं वाणी पर संयम रखें. व्यवस्था से चलें. करीबी सहयोगी होंगे. आय की तुलना में खर्च बढ़ा हुआ रहेगा. न्यायिक विषयो में ढिलाई से बचें. दान-धर्म करें एवं दिखावे में न आएं. निवेश पर जोर रहेगा.
मकर- आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा. आर्थिक रूप से आज आप मजबूत होंगे. अचानक से धन लाभ की उम्मीद है. परिवार में पत्नी एवं परिजनों का साथ मिलेगा कोई भी समस्या को आप परिजनों के साथ बैठकर सुलझा सकते हैं. घर में सकारात्मक माहौल बढ़ेगा. विभिन्न स्त्रोतों से आय के संकेत हैं, आर्थिक उन्नति फोकस रहेगा. कार्यक्षेत्र में अधिक समय देंगे. मित्रों को वरीयता देंगे. प्रबंधन पर जोर रखेंगे. परिस्थितियों पर नियंत्रण बढ़ेगा. अनुशासन से काम लेंगे. ध-धान्य में वृद्धि होगी.

कुंभ– वरिष्ठों व अधिकारियों का साथ समर्थन बना रहेगा. कार्य योजनाएं बल पाएंगी, जिससे सम्बंधित रणनीतिक वार्ताएं सफल होंगी. उचित प्रस्ताव प्राप्त होंगे. मान-सम्मान और प्रभाव में वृद्धि एवं लोकप्रियता और साख बढ़ेगी. शासकीय कार्य गति लेंगे. आर्थिक विषयों में रुचि बढ़ेगी. सहज संवाद रखेंगे. सहायता का भाव रखेंगे और पैतृक कार्य संवरेंगे.
मीन- आस्था और आत्मविश्वास से महत्वपूर्ण कार्य साधेंगे.आज आप साहस, पराक्रम बनाए रखेंगे एवं सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और निसंकोच आगे बढ़ेंगे. शुभ सूचनाओं की प्राप्ति होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. भेंट-चर्चा में बेहतर होंगे तथा धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेंगे. तेजी से आगे बढ़ेंगे, जिससे पेशेवर संबंध संवरेंगे. लक्ष्य पर फोकस बढ़ेगा, जिससे लंबी दूरी की यात्रा संभव है. स्वास्थ्य समस्याएं तेजी से दूर होंगी. भाग्य की प्रबलता बनी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *