“रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस रामा”: 31 साल बाद फिल्म भारत के सिनेमाघरों में होगी रिलीज

0

एनीमे फिल्म रामायण : लीजेंड ऑफ प्रिंस राम भारत में रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म 31 साल बाद भारत में सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। यह 18 अक्टूबर को चार भाषाओं में रिलीज होगी, जिसमें हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु शामिल हैं। फिल्म का टीजर और पोस्टर गीक पिक्चर्स इंडिया द्वारा शेयर किया गया। फिल्म की स्क्रिप्ट प्रसिद्ध पटकथा लेखक वी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है, जिन्हें ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

फिल्म के बारे में
रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस रामा एक जापानी-भारतीय एनिमेटेड फिल्म है, जिसे पहली बार 1992 में रिलीज किया गया था। यह रामायण की प्रसिद्ध भारतीय कहानी बताती है, जिसमें भगवान विष्णु के अवतार राजकुमार राम अपनी पत्नी सीता को लंका के राजा रावण से बचाने के लिए यात्रा पर निकलते हैं। फिल्म में रामायण के मुख्य अंशों को दिखाया गया है, जैसे कि राम का वनवास, सीता हरण और राम और रावण के बीच बड़ा युद्ध। भले ही यह फिल्म कई साल पहले बनी थी, लेकिन इसका एनिमेशन और कहानी कहने का तरीका आज भी दर्शकों को प्रभावित करता है। जापानी और भारतीय एनिमेशन शैलियों के मिश्रण और दुनिया भर के लोगों के साथ रामायण को साझा करने के लिए इसकी प्रशंसा की गई।

फिर से रिलीज़ क्यों है रोमांचक

पिछले साल ‘आदिपुरुष’ की रिलीज़ के बाद, कई प्रशंसक रामायण: द लीजेंड ऑफ़ प्रिंस रामा को फिर से देखना चाहते थे, इसे रामायण पर बनी अब तक की सबसे अच्छी फिल्म कहते हैं। फिल्म के अंग्रेजी संस्करण में ब्रायन क्रैंस्टन और जेम्स अर्ल जोन्स जैसे आवाज़ कलाकार थे, जबकि हिंदी संस्करण में अरुण गोविल और अमरीश पुरी थे। यह फिल्म दशहरा और दिवाली के त्यौहारी सीज़न के दौरान रिलीज़ की जाएगी, जिसका उद्देश्य पूरे भारत में सभी उम्र के दर्शकों को लुभाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *