24 सितंबर को हरियाणा में किसान महापंचायत का ऐलान

0
आगामी 24 सितंबर को हरियाणा के पीपली में किसानों की महापंचायत का ऐलान किया गया है। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने यह जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि  इसके साथ ही किसान आगामी बुधवार को अमृतसर में पंजाब के डीसी ऑफिस में मोर्चा लगाने की तैयारी कर रहे हैं।
मोर्चे का उद्देश्य शहीद परिवारों की नौकरियां और मुआवजा राशि दिलाना है। हमारे उद्देश्य में अच्छी डीएपी खाद न मिलने, पराली के ठोस हल के साथ पंजाब में नशाबंदी करने जैसी मांगों को लेकर हम डीसी दफ़्तर के बाहर प्रदर्शन करेंगे। पंढेर ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों के मुद्दों पर हल न निकलने पर रेलवे का चक्का जाम करने की तैयारी की जाएगी।  किसान नेताओं ने कहा कि अगर सुनवाई नहीं हुई तो फिर से हम रेल रोको आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्दी से जल्दी किसानों के मुद्दों को हल करने के लिए सरकार की ओर से कदम उठाए जाएं।

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि मैं केंद्र की मोदी सरकार को कहना चाहता हूं कि आपके बहुत से मंत्री ये कहते थे कि किसान तो खेतों में काम कर रहा है। जो किसान मोर्चे पर बैठे हैं वो किसान नहीं हैं।  इसको लेकर मैं कहना चाहता हूं कि आपकी मध्य प्रदेश में डबल इंजन वाली सरकार है। वहां, आज कलेक्टर के दफ्तरों के सामने लाखों लोग निकल आये हैं. वे किसान सोयाबीन का भाव लेने के लिए आए हैं. मैं ये पूछना चाहता हूं कि वो कहां से आ गये? पंढेर ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में क्या समस्या आ रही हैं? ये एमएसपी लीगल गारंटी क़ानून का मुद्दा डबल इंजन सरकार वाले राज्यों में भी सामने आ रहा है। हम साफ ये कहना चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी हमारी मांगे मानी जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *