बस संचालकों की मनमानी जारी  हरी फाटक क्षेत्र की यातायात व्यवस्था सुधरने के बजाय बिगड़ रही उधर यातायात पुलिस का चेकिंग पॉइंट  इधर बस खड़ी कर सवारी बैठाते है बस वाले

0
दैनिक अवंतिका उज्जैन। । शहर की यातायात व्यवस्था सुधरने के बजाय बिगड़ती जा रही हैं यहां की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए जिनकों दायित्व सोंपा है वहीं व्यवस्था बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हरी फाटक चौराहे पर बस वालों की मनमानी लगातार जारी है बस वाले बेहिचक बस खड़ी कर इंदौर की सवारी यहां से बैठा रहे हैं और यह सब यातायात पुलिस के सामने हो रहा है यह दृश्य देखकर ऐसा लगता है कि  कोई शहर की यातायात व्यवस्था सुधारना ही  नहीं चाहता है। हरी फाटक पुल  के नीचे  इंदौर रोड फोरलेन पर इंदौर रूट की यात्री बसें सवारी बैठाने के लिए खड़ी रहती है। जिससे यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। लेकिन खास बात यह है कि जहां पर यह यात्री बस खड़ी रहती है वही 100 मीटर की  दूरी पर यातायात पुलिस की टीम सुबह से शाम तक यहां से निकलने वाले वाहनों की चेकिंग के लिए खड़ी रहती है। लेकिन उसके बावजूद भी बस वाले बेखोफ खड़े रहकर यहां से सवारी बैठाते हैं।
हरी फाटक क्षेत्र की नहीं सुधर रही व्यवस्था
लेकिन यह सब यातायात पुलिस की मौजूदगी में हो रहा है।लेकिन उसके बावजूद भी इन बस वालों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। महाकाल लोक बनने के बाद बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने के बाद शांति पैलेस चौराहे से हरी फाटक से लेकर महाकाल मंदिर जाने वाले सभी मार्गों पर यातायात का  अधिक दबाव हो गया है लेकिन उसके बाद भी इस क्षेत्र की यातायात व्यवस्था पर किसी का ध्यान नहीं है और सुधारने के बजाय और बिगड़ती जा रही है ऐसे में मन्नत गार्डन पर पार्किंग बनने से अब यहां पर वाहनों का अधिक दबाव हो गया है। पुलिस ने पहले ही हरि फाटक पुल तरफ जाने वाले बड़े वाहनों को रोकने के लिए यहां पर बेरी कटिंग की है और इस क्षेत्र में यातायात का अधिक दबाव होने के बाद भी बस वाले अपनी मनमानी पर उतारू है और उन्हें रोकने के प्रयास भी नहीं किया जा रहे हैं। आरटीओं ने भी गुना हादसे के बाद जागा था और शहर में यात्री बसों के खिलाफ चेकिंग अभियान शुरू किया था। लेकिन दो दिन चलने के बाद आरटीओ का यह अभियान भी ठंडे बस्ते में चला गया और  बस संचालकों की मनमानी शुरू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *