कानपुर: ट्रेन हादसा कराने की बड़ी साजिश, मालगाड़ी के आगे पटरी पर मिला गैस सिलेंडर

0

ब्रह्मास्त्र कानपुर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन पलटाने का साजिश रची गई। यहां कानपुर देहात रेलवे ट्रैक पर एक छोटा गैस सिलेंडर मिला है। जिससे टकराने के बाद बड़ा ट्रेन हादसा हो सकता था। हालांकि, लोको पायलट की सूझबूझ के चलते हादसा टल गया। उसने ट्रैक पर सिलेंडर देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी। तुरंत रेलवे आई ओ डब्ल्यू को सूचना दी गई।
रविवार सुबह जेटीटीएन गुड्स ट्रेन कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही थी। इसी दौरान जब प्रेमपुर स्टेशन पर लूप लाइन पर आई तो लोको पायलट को ड्राइवर सिग्नल से कुछ दूर पहले रेलवे ट्रैक पर कुछ नजर आया। ड्राइवर ने तुरंत गाड़ी के इमरजेंसी ब्रेक लगा दिये और गाड़ी रुक गई। नीचे उतरकर देखा तो ट्रैक पर छोटा सा एलपीजी गैस सिलेंडर पड़ा हुआ था। घटना का जानकारी तुरंत रेलवे पुलिस को दी गई।

घटना की जानकारी पर रेलवे आई ओ डब्ल्यू, सुरक्षा बल सहित अन्य टीमें मौके पर जा पहुंचीं। इसके बाद गैस सिलेंडर को ट्रैक से हटाया गया और उसकी जांच की गई। जांच करने पर पता कि यह पांच किलो का गैस सिलेंडर खाली है। इसे रेलवे ट्रैक पर रखा गया है। घटना प्रेमपुर स्टेशन पर सुबह 5.50 बजे की बताई जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।

इससे पहले 8 सितंबर की रात करीब 8.30 बजे कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को ब्लास्ट कर उड़ाने की साजिश रची गई थी।
प्रयागराज से भिवानी की ओर जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस रेलवे ट्रैक पर रखे एलपीजी गैस से भरे सिलेंडर टकराई थी। उसके बाद तेज आवाज भी हुई थी। इतना ही नहीं घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस के साथ बारूद भी मिला था। राहत वाली बात थी कि पायलट के सूझ बूझ के चलते हादसा नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *