शहर में जगह-जगह खुले चैंबर दे रहे हैं दुर्घटना को आमंत्रण कई जगह टूटे पड़े हैं चैंबरों के ढक्कन, शहरवासियों को झेलना पड़ रही है परेशानी 

0
दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। शहर के अंदर जगह जगह खुले पड़े  चेंबर हर किसी के लिए समस्या बने हुए हैं। इसके बाद भी इस और किसी प्रकार से ध्यान नहीं दिया जा रहा है जबकि पूर्व में अगर देखा जाए तो कई बार खुले चेबंरो के कारण दुर्घटनाएं भी घटित हो चुकी हैं। महाकाल क्षेत्र से लेकर कार्तिक मेला क्षेत्र, चामुंडा चौराहा, फ्रीगंज क्षेत्र में अगर देखा जाए तो कई  संख्या में खुले चेंबर हैं जो खतरनाक साबित हो रहे हैं। कई चेंबर के ढक्कन खुले पड़े हैं जो वाहन चालकों के लिए डेंजर  बने हुए हैं नगर निगम द्वारा  खुले चेंबरों को सुरक्षित करने की दिशा में कोई सुधार नहीं करवाया गया वर्तमान हालात यह है कि जगह जगह इनकी तस्वीर नजर आ रही है।
छोटे महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान देने को लेकर कोई पहल नहीं
खुले पड़े चेंबर आए दिन दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रहे हैं कार्तिक मेला क्षेत्र में सड़क पर, तथा कोट मोहल्ला क्षेत्र में खुला चैंबर अक्सर दुर्घटना का कारण बनता है। इनके सुधार को लेकर कई बार मांग की जा चुकी है लेकिन इसके बाद भी इन खुले पड़े चैंबरों को अनदेखा किया जा रहा है। इसी तरह चामुंडा चौराहे से फ्रीगंज  तरफ जाने वाली सड़क पर भी खुला चैंबर है फ्रीगंज के बाजार के बीचों बीच खुला चेंबर सभी के लिए चिंता का विषय बना रहता है । पूर्व में यहां पर दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं लेकिन इसके बाद भी इसके सुधार की दिशा में किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शहर के अंदर विकास को लेकर भले ही बड़े बड़े काम किए जा रहे हैं लेकिन छोटे महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान देने को लेकर कोई पहल नहीं की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *