ढांचा भवन में लोगों के घरों में घुसा पानी- गृहस्थी का सामान हुआ खराब, सड़कें हुई जलमग्न, घर में घुसा पानी निकालते रहे लोग,कई वर्षों से बन रही है जल भराव की स्थिति

0

दैनिक अवंतिका उज्जैन।ढांचा भवन में पुरानी पानी की टंकी के पास कई लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया। इस वजह से लोगों के घर में रखा सामान गीला हो गया। आलम यह था कि  लोग घर से बाहर नहीं निकल पाए और पूरे दिन घर में घुसा पानी लोग बर्तन से बाहर निकालते रहे।क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि अक्सर बारिश के दौरान यह हालात बनते हैं।  लोगों के घरों में पानी घुस जाता है पानी की निकासी नहीं होने की वजह से यह स्थिति निर्मित हो रही है वही नालियां भी पुरानी है। क्षेत्रीय पार्षद को शिकायत करने के बाद भी इस समस्या का निराकरण नहीं हुआ है। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि पिछले साल बारिश के दौरान जब लोगों के घरों में पानी घुसा था तो एक घर में करंट फैल गया था जिसकी चपेट में एक युवक आ गया था इस कारण लोगों में भय का माहौल  है लेकिन उनकी समस्या का निराकरण नहीं हो पाया है।

ढांचा भवन में पुरानी पानी की टंकी के पास 40 से अधिक ऐसे मकान है जिनमें बारिश के दौरान  पानी घुस जाता है शुक्रवार शनिवार को हुई तेज बारिश के दौरान फिर ऐसे ही हालत निर्मित हुए और 40 से अधिक घरों में बारिश का पानी घुस गया और घर के बाहर की सड़कें जलमग्न हो गई सभी दूर पानी ही पानी जमा था।  इस वजह से लोग घर से बाहर नहीं निकल पाए और लोगों के घरों में रखा सामान भी गीला हो गया।
पानी की निकासी नहीं होने की वजह से बनते हैं  हालात
क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि पानी की निकासी नहीं होने की वजह से हर बार बारिश के दौरान क्षेत्र में जल भराव की स्थिति निर्मित हो रही है और लोगों के घर में पानी घुस रहा है यहां जो नालियां बनी है वह पुरानी है और उनकी सफाई भी नहीं हुई है और थोड़ी बारिश में ही जल भराव की स्थिति निर्मित हो जाती है।
पिछली बारिश में घर में फैल गया था करंट 
पिछली बारिश में घर में पानी घुसने की वजह से एक घर में करंट फैल गया था और वहां रहने वाला एक युवक करंट की चपेट में आने से बुरी तरह जख्मी हो गया था इस कारण जो क्षेत्र में जल भराव की स्थिति बन रही है उससे क्षेत्र वासियों में करंट फैलने का डर बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *