भोपाल में प्रदर्शन के बीच पुलिस से धक्का-मुक्की कुछ शिक्षक बेहोश हो गए

0

दैनिक अवन्तिका भोपाल

नियमितिकरण की मांग को लेकर मध्यप्रदेश के अतिथि शिक्षक 22 दिन के भीतर एक बार फिर आंदोलित हो गए। गांधी जयंती के दिन प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक भोपाल के अंबेडकर मैदान पर बड़ी संख्या में जमा हुए और मांगों को लेकर नारेबाजी की। इस दौरान कई टीचर बेहोश हो गए। पुलिस ने कुछ दूरी पर बैरिकेडिंग कर रखी थी। आगे बढ़ने के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की हुई। इस बीच अतिथि शिक्षकों ने स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान पर तंज कसते हुए ‘कब्जा करने आए हैं, कब्जा करके जाएंगे’ के नारे लगाए।
पुलिस ने बैनर लगाकर प्रदर्शनकारियों के आंदोलन को गैरकानूनी बताकर गोली चलाने की चेतावनी भी दी। हालांकि कुछ ही देर बाद में बैनर से वो हिस्सा हटा दिया गया। अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी पहुंचे।

 

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए सरकार से मांगें पूरी करने की अपील की। वहीं, पूर्व सीएम कमलनाथ ने पर पोस्ट करते हुए लिखा- मुख्यमंत्री जी से आग्रह करता हूं कि अतिथि शिक्षकों की मांगों को स्वीकार करें। यह मांगें और कुछ नहीं पिछली बीजेपी सरकार के वादे हैं। चुनाव से पहले बीजेपी ने जो वादे किए थे उन्हें पूरा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *