रोकस सदस्य पर लगाये गंभीर आरोप महिलाकर्मी से अभद्रता पर माधवनगर अस्पताल में हंगामा

0

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। माधवनगर अस्पताल में गुरूवार दोपहर हंगामे की स्थिति बन गई। वाल्मिकी समाज की चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी से हुई अभद्रता के बाद स्टॉफ के साथ समाज के लोग भी एकत्रित हो गये। पूर्व रोकस सदस्य पर आरोप लगाये गये। हंगामा बढ़ता देख सीएमएचओ, सिविल सर्जन पहुंचे और मामले को शांत कर जांच का आश्वासन दिया।
आर्दश वाल्मिकी महापंचायत के शहर अध्यक्ष राकेश गिरजे ने बताया कि हमारे समाज की बहन सिमी गोहर माधवनगर अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। उसका काम सफाई का है। अस्पताल में खुद को भाजपा नेता के साथ  मुख्यमंत्री का प्रतिनिधि बताने वाले अभय विश्वकर्मा ने हमारी बहन के साथ जाति सूचक शब्दों से बात की और बीमार होने के बाद भी काम पर बुलाया। अभय खुद को माधवनगर अस्पताल और चरक भवन का मालिक बताता है। जबकि उसे अस्पताल में शासन ने नियुक्त नहीं किया है। ना ही अस्पताल की ओर से उसे कोई पद दिया गया है। महापंचायत अध्यक्ष का कहना कि कुछ दिन  उज्जैन आई राष्ट्रपति द्रोपती मुर्म ने हमारी पांच बहनों को सम्मानित किया था। उनके खाते में 3-3 हजार रूपये ट्रांसफर किये थे। सफाई करना हमारा काम है,  लेकिन हमारी बहन के साथ हुई अभद्रता बर्दाश्त नहंी की जायेगी। मामले में अस्पताल प्रशासन ने कार्रवाई का आश्वसन दिया है, अगर कार्रवाई नहीं हुई तो एट्रोसिटी एक्ट में प्रकरण दर्ज कराया जायेगा। महिलाकर्मी के समर्थन में अस्पताल स्टॉफ के लोग भी आ गये थे। जिसके चलते हंगामा बढ़ गया और माधवनगर पुलिस के साथ सीएमएचओ डॉ. अशोक पटेल, सिविज सर्जन डॉ. अजय दिवाकर के साथ माधवनगर अस्पताल प्रभारी डॉ. विक्रम रघुवंशी मामला शांत कराने पहुंचे। महिला कर्मी सिमी गोहर का कहना था कि वह कभी छुट्टी नहीं मनाती है, लेकिन उसकी तबीयत खराब थी बावजूद उससे अपशब्दों में बात कर उसे काम के लिये बुलाया गया। उसकी ड्युटी गायनिक में थी अभय ने उसे आईसीयू में काम करने के आदेश दिये थे। अस्पताल में आउटसोर्स  सुपरवाईजर नेहा चौरषिया और स्टॉफ नर्स रेणु अली भी उसे प्रताड़ित करती है। जिस पर अस्पताल प्रभारी डॉ. रघुवंशी ने उसे गायनिक में काम करने के लिये कहा। अस्पताल में करीब डेढ़ घंटे से अधिक हंगामा चलता रहा। अस्पताल कर्मचारी मनोज मोहते ने भी अभय पर गंभीर आरोप लगाये और कर्मचारियों पर दबाव बनाने के साथ हटाने की धमकी देने का आरोप लगाया।
शाम को नर्से पहुंची माधवनगर थाने
चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी के साथ हुई अभद्रता के दौरान उसके समर्थन में आये स्टॉफ के अशोक शिवहरे और मनोज मोहते ने स्टॉफ नर्स रेणु अली के खिलाफ आक्रोशित होकर कई बाते कह दी थी। जिसके बाद शाम को माधवनगर अस्पताल की स्टाफ नर्से दोनों की शिकायत करने माधवनगर थाने पहुंच गई। लेकिन अस्पताल अधिकारियों ने उन्हे समझाया और मामले की जांच का आश्वासन दिया। जिस पर नर्से बिना शिकायत दर्ज कराये थाने से वापस लौट आई।
इनका कहना
माधवनगर अस्पताल प्रभारी ने घटना की जानकारी दी थी, जिसके चलते वह  पहुंचे थे। हमारे यहां महिला कर्मचारी लेबर रूम में काम करती थी, जो स्थाई कर्मचारी है और 18 सालों से काम करती है, उसके साथ अपमानजन व्यवहार हुआ है और लेबर रूम से हटा दिया गया है। जिसकी जांच की जा रही है।
डॉ. अशोक पटेल, सीएमएचओ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *