केडीगेट से इमली तिराहे पर सड़क के बीचों बीच खड़े हैं विद्युत पोल, दुर्घटना का अंदेशा

0

filter: 0; jpegRotation: 0; fileterIntensity: 0.000000; filterMask: 0; module:1facing:0; hw-remosaic: 0; touch: (-1.0, -1.0); modeInfo: ; sceneMode: NightHDR; cct_value: 0; AI_Scene: (-1, -1); aec_lux: 79.0; hist255: 0.0; hist252~255: 0.0; hist0~15: 0.0;

दैनिक अवंतिका उज्जैन।
उज्जैन। केडी गेट से इमली तिराहे  तक का मार्ग चौड़ाकर  सीमेंट कंक्रीट सड़क का निर्माण किया गया है। लेकिन सड़क बनाने से पहले यहां लगे पुराने विद्युत पोलों को नहीं हटाया गया। अभी भी कई जगह पुराने विद्युत पोल सड़क के बीचोंबीच में लगे हुए हैं जिससे दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। वही वाहन चालकों को यहां से आने-जाने में परेशानी हो रही है। रात में वाहन चालकों को सड़क के बीच लगे यह विद्युत पोल नहीं दिखाई देते हैं। ऐसे में रात में हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है। नयापुरा गौतम मार्ग सहित अन्य जगह अभी भी बीच सड़क पर पुराने विद्युत पोल लगे हुए हैं। जो आवागमन में बाधा बने हुए हैं। इसके अलावा यहां किया जा रहे निर्माण कार्य अभी भी पूरे नहीं हुए हैं। केडीगेट चोड़ीकरण का कार्य पिछले 1 वर्ष से चल रहा है। लेकिन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। नगर निगम के अधिकारियों ने ठेकेदार को समय पर कार्य पूरा करने का अल्टिमेटम दिया था। लेकिन उसके बाद भी कार्य पूरा नहीं हुआ है। अभी भी कई जगह पर ब्लॉक लगाने का कार्य बाकी है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर विद्युत पोल लगाना है इसके अलावा सड़क के बीचोंबीच जो पुराने विद्युत पोल खड़े हैं उन्हें शिफ्ट किया जाना है।
रहवासियों ने कि विद्युत पोल को हटाने की मांग
क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि पुराने विद्युत पोल सड़क के बीचो-बीच खड़े है। इसलिए हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। बाइक सवार व अन्य वाहन कई बार विद्युत पोलों से टकराते टकराते बच्चे हैं। कभी भी इन विद्युत पोलों की वजह से बड़ी दुर्घटना हो सकती है। कई बार इन विद्युत पोलों को यहां से हटाने के बारे में अधिकारियों को कह चुके हैं। लेकिन अभी भी कई जगह विद्युत पोल बिच सड़क पर लगे हुए हैं।ऐसे में लोगों ने इन्हें हटाने की मांग की है।
 केडी गेट से इमली तिराहे के बीच जो पोल हटाना बाकी है वह हाई टेंशन लाइन के  पोल है। इन्हें हटाने की प्रक्रिया चल रही है। एमआईसी  से स्वीकृति मिल गई है। 10 दिन के भीतर सभी हाई टेंशन के विद्युत पोल को हटा दिया जाएगा।
मनोज राजवानी
उपयंत्री नगर निगम उज्जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *