डायलिसीस यूनिट में अस्त-व्यस्त पड़ा सामान जिला अस्पाल की डायलिसीस यूनिट में फिर हुई चोरी की वारदात

0

दैनिक अवंतिका उज्जैन।
उज्जैन। बंद हो चुके जिला अस्पताल की डायलिसीस यूनिट में शुक्रवार-शनिवार रात फिर चोरी की वारदात हो गई। 2 दिन पहले भी बदमाशों ने यूनिट में प्रवेश किया था। बदमाश दोनों बार समीप वार्ड की खिड़की तोड़कर अंदर आये है। कुछ दिन पहले अस्पताल परिसर में बंद हो चुके निर्माण कार्य सरिये चोरी की खबरे भी सामने आई थी।
मेडिकल कॉलेज बनाने के लिये जिला अस्पताल की भूमि को चिन्हित किया गया है। 15 दिन पहले जिला अस्पताल को चरक भवन में स्थानांतरित कर दिया गया। अब यहां डायलिसीस यूनिट शेष बची है। जिसको माधवनगर अस्पताल में स्थानांतरित किये जाने की प्रकिया चल रही है। इस बीच शुक्रवार-शनिवार रात बदमाशों ने बंद हो चुके अस्पताल के एक वार्ड की खिड़की तोड़कर यूनिट में धावा बोला। बदमाशों ने यहां से आॅक्सीजन प्लांट की कॉपर केबल को काटा, यही नहीं यूनिट में रखा सभी सामान भी अस्त-व्यस्त कर दिया। बदमाश यहां से हजारों रूपये कीमत की केबल काटकर ले गये है। शनिवार सुबह वारदात का पता चलने ने यूनिट का स्टॉफ पहुंचा और अस्पताल के अधिकारियों को चोरी से अवगत कराया। विदित हो कि 2 दिन पहले भी बदमाश यूनिट में घूसे थे, उस वक्त वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के तार काट दिये थे। दूसरी बार में वारदात को अंजाम दिया है। मामले को लेकर सिविज सर्जन का कहना था कि पूर्व में बदमाशों के डायलिसीस यूनिट में चोरी का प्रयास करने की खबर सामने आने पर कोतवाली थाना पुलिस को लिखित शिकायत की गई थी। एक बार फिर लिखित शिकायत दर्ज कराकर बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिये पत्र भेजा जा रहा है।
एक गार्ड के भरोसे खाली पड़ा अस्पताल भवन
जिला अस्पताल के बंद होने के बाद शेष सामान को स्थानांतरित करने का काम अब भी चल रहा है। यहां पुलिस चौकी है, लेकिन रात में पुलिसकर्मियों को चरक भवन बुला लिया जाता है। सुरक्षा के लिये एक गार्ड की तैनात किया गया है। जो विरान हो चुके अस्पताल भवन के इमरजेंसी गेट पर ही रहता है। अस्पताल बंद होने के बाद यहां सूनसान परिसर में रात के समय कई असामाजिक तत्व भी नशाखोरी के लिये पहुंच रहे है। सूनसान भवन को देख बदमाश फायदा उठा रहे है। कुछ दिनों पहले अस्पताल परिसर के पिछले हिस्से में किये जा रहे निर्माण कार्य के पिल्लरों में लगे लोहे के सरिये काटकर चोरी किया जाना सामने आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *