कैलाश विजयवर्गीय ने शराब की दुकानों के खिलाफ मोर्चा खोला

0

 

इंदौर। कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय या प्रदेश स्तर पर चाहे जितने व्यस्त हों लेकिन अपने क्षेत्र की जनता के लिए उनके पास हमेशा समय रहता है।
वो जनता की भावनाओं को समझ कर राजनीति करते हैं। यही वजह की चुनावी राजनीति का उन्हें अपराजित योद्धा कहा जाता है। दरअसल, नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने खुद के विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख एरोड्रम रोडकी शराब दुकानों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
।।। उन्होंने एक कार्यक्रम में मंच से मेयर पुष्य मित्र भार्गव को निर्देश दिए कि स्वच्छता के साथ पवित्रता भी जरुरी है। अगली बार शराब ठेके हो तो यह ध्यान रखे कि बड़ा गणपति से पितृ पवर्त तक शराब की दुकानें न खुले। उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए।
शराब के अलावा मांस-मच्छी की दुकानें भी इस मार्ग पर नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं नशे के खिलाफ रहता हूं। नशा करना अच्छी बात नहीं है। सबसे ज्यादा धार्मिक क्षेत्र मेरे विधानसभा क्षेत्र में है।
यहां पवित्रता की भी ध्यान रखा जाएगा। विजयवर्गीय ने मंच से यह भी कहा कि एरोड्रम रोड शहर के चौड़े मार्गों में से एक है, लेकिन मैं अक्सर देखता हूं कि व्यापारी फुटपाथों तक सामान टांग कर रखते है।
उसके आगे काउंटर लगाते है और फिर सड़क के बड़े हिस्से को ग्राहकों के वाहन घेर लेते है। नगर निगम सड़क के दोनों तरफ एक सफेद लाइन खींचे।
यदि उससे बाहर दुकान का सामान दिखे तो फिर जब्त कर लें। मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे पता है कि इससे दुकानदार नाराज हो जाएंगे, लेकिन उनकी नाराजगी की चिंता नहीं है।
कैबिनेट मंत्री विजयवर्गीय पहले भी विधानसभा क्षेत्र के भागीरथपुरा क्षेत्र में अवैध नशा बिकने पर पुलिस अफसरों पर नाराज हो गए थे और तीन दिन में नशे का अवैध कारोबार बंद करने की हिदायत उन्होंने पुलिस अफसरों को दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *