बेसमेंट में पार्किंग के बजाय चल रही व्यावसायिक गतिविधियों को रोकने के लिए  कार्रवाई जारी, पार्किंग की व्यवस्था करने के संबंध में शपथ पत्र लिए जा रहे 

0
इंदौर। बेसमेंट में पार्किंग की जगह व्यावसायिक उपयोग करने वाले व्यापारियों और अन्य संस्थाओं के खिलाफ नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है और इसका असर पर अब यह देखने को मिल रहा है कि न केवल अधिकांश बेसमेंटों में पार्किंग के लिए जगह कर दी गई है वहीं निगम प्रशासन ने यह भी चेतावनी दी है कि संबंधित व्यापारीगण बेसमेंट के बाहर पार्किंग की जगह है जैसी सूचना भी लगाएं।
बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियों पर कार्रवाई के बाद अब वहां पार्किंग के लिए जगह बनाई गई है। इसकी सूचना यातायात पुलिस को दें, ताकि बेसमेंट में पार्किंग करने के लिए अनाउंसमेंट हो सके। पार्किंग के संबंध में दिशा-निर्देश भी लगाएं। निगमायुक्त शिवम वर्मा ने यह भी निर्देश दिए है कि  आमजन को भी पार्किंग की जानकारी दें, ताकि फुटपाथ पर वाहन खड़े न हों। सहायक सीएसआई सुबह और शाम के समय इन पार्किंग स्थलों के बारे में अनाउंसमेंट भी करें।  निगमायुक्त ने पूछा कि अब तक कितने भवनों में पार्किंग के लिए कार्रवाई की गई। कितने भवन और दुकानें सील की गईं। कितने स्थानों पर भवन स्वामी द्वारा पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने खाली कराए गए स्थान की जानकारी आमजन को देने की बात भी कही।    इंदौर में बेसमेंट में पार्किंग के बजाय चल रही व्यावसायिक गतिविधियों को रोकने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन की कार्रवाई सतत जारी है।  संयुक्त टीम ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई की। इस दौरान चार होटलों के बेसमेंट सील कर दिए गए। इसके अलावा बड़ी संख्या में खजूरी बाजार, बांबे अस्पताल, विजय नगर क्षेत्र में बेसमेंट में चल रही दुकानें भी सील की गईं। एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया कि जिन भवनों की बेसमेंट में चल रही दुकानों को सील किया जा रहा है, उन भवन संचालकों से पार्किंग की व्यवस्था करने के संबंध में शपथ पत्र लिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed