संघ के सार्थक और मजबूत पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आदिवासी क्षेत्रों में जुटे, बैठकों का दौर लगातार जारी

0

 

इंदौर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मध्य क्षेत्र इकाई की इन दिनों लगातार बैठकें चल रही हैं। सूत्रों का कहना है कि संघ आदिवासी क्षेत्र में अपना नेटवर्क और मजबूत करना चाहता है।

इसके लिए प्रांत प्रचारकों की बैठक में जो कार्य योजना बनाई है उसके क्रियान्वयन के लिए गंभीर प्रयास चल रहे हैं।
मालवा प्रांत की कार्यकारिणी की एक बैठक हाल ही में झाबुआ में हुई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के 100 वर्ष आगामी वर्ष 2025 में पूरे होने जा रहे है। शताब्दी वर्ष में सभी नगरों एवं खंडों में 2 वर्षीय विस्तारक निकालने की योजना बना गई है। संघ से ज्वाइन आरएसएस (ऑनलाइन) के माध्यम से बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अगले साल 100 वर्ष पूरे करने जा रहा है। इस मौके पर संघ की तरफ से बड़ा आयोजन या उत्सव नहीं मनाया जाएगा, बल्कि संघ को मजबूत करने के प्रयास किए जाएंगे। बैठक में यह तय हुआ कि संघ ज्यादा से ज्यादा सामाजिक, धार्मिक आयोजनों में सहभागिता बढ़ाए और समाज को जागरूक करने का काम करे।
साथ ही संघ के कार्य और विचारधारा से ऐसे लोगों को अवगत कराएं जो संघ को लेकर उचित धारणा नहीं रखते हैं। बैठकों में देश की सामाजिक, धार्मिक, आध्यात्मिक शक्तियों को मजबूत करने पर बल दिया जा रहा है। आरएसएस इंटरनेट मीडिया पर भी सक्रिय है।
युवा वर्ग तक संघ अपनी विचारधारा, संघ अपने कार्यों की जानकारी देने के लिए इंटरनेट मीडिया का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *