हरियाणा चुनाव परिणामों ने पीसीसी की कार्यकारणी अटकाई

0

 

इंदौर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी और उनके समर्थक दावा कर रहे थे कि नवरात्रि के प्रारंभ में ही पीसीसी का ऐलान हो जाएगा। तब यह माना जा रहा था कि हरियाणा में कांग्रेस अच्छे खासे बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।
हरियाणा के चुनाव परिणामों से कांग्रेस को झटका लगा है। सूत्रों का कहना है कि शायद हरियाणा चुनाव परिणाम विपरीत आने से कांग्रेस की मध्य प्रदेश कार्यकारिणी की सूची अटक गई है।
कांग्रेस का नेतृत्व इस समय समीक्षा और आत्म मंथन के दौर में है। ऐसे में लगता है कि पीसीसी का गठन अब आई थी कि भंवर जितेंद्र सिंह और जीतू पटवारी के बीच सहमति बन गई है ,लेकिन अब खबर है कि कांग्रेस हाई कमान मध्य प्रदेश के मामले में नए सिरे से विचार कर रहा है।
यह भी संभव है कि कांग्रेस का प्रदेश प्रभार किसी अन्य नेता को दिया जाए । इसके अलावा यह भी खबर है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से हाई कमान एक बार चर्चा करना चाहता है। यानी इसका एक अर्थ यह भी है कि कांग्रेस का नेतृत्व प्रदेश कार्यकारिणी घोषित करने से पूर्व एक बार सभी वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करना चाहता है।
हालांकि जीतू पटवारी के समर्थकों का कहना है कि हरियाणा के चुनाव परिणामों का पीसीसी के गठन से कोई लेना-देना नहीं है। सूची बन चुकी है इसका ऐलान किसी भी समय किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *