महाकालेश्वर भक्त निवास के नाम सतना के दंपति से धोखाधड़ी

0

उज्जैन। सतना में रहने वाले दंपति के साथ महाकालेश्वर भक्त निवास के नाम पर आॅनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। भक्त निवास में कमरा बुक कराने के बाद दंपति उज्जैन पहुंचे तो मामला पुलिस के पास पहुंचा। अब शिकायती आवेदन पर जांच शुरू की गई है।
बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले सतना के रहने वाले लालजी बागडी और उनकी पत्नी ने महाकाल दर्शन के लिये आने से पहले आॅनलाइन गूगल पर सर्च कर महाकालेश्वर भक्त निवास की बेबसाइट पर जाकर रूम बुक किया था। उनसे 25 सौ रूपये आॅनलाइन जमा कराये गये थे। रूपये दीपक और विशाल नामक युवक ने अपने खाते में ट्रांसफर कराये थे। दंपति बुकिंग होने के बाद  मंगलवार को उज्जैन पहुंचे और महाकालेश्वर भक्त निवास पहुंचकर कमरा बुक होने की बात कहंी। जिस पर रिकार्ड चैक करने के बाद भक्त निवास के कर्मचारियों ने उनके नाम से कमरा बुक नहीं होने की बात कहीं। दंपति ने आॅनलाइन बुकिंग की जानकारी दी तो उक्त बेबसाइट फर्जी होना सामने आई।  भक्त निवास के कर्मचारियों ने बताया कि उनके यहां आॅनलाइन बुकिंग की प्रक्रिया नहीं है। अपने साथ धोखाधड़ी होने पर दंपति महाकाल थाने पहुंचे और शिकायत की। उनका कहना था कि उन्होने धोखाधड़ी की शिकायत आॅनलाइन करने का प्रयास किया लेकिन टोल फ्री नम्बर नहीं लगा।
पहले भी हो चुकी कई ठगी की घटना
बाबा महाकाल के लिये बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ पूर्व में भी महाकालेश्वर भक्त निवास के साथ अन्य होटलों में बुकिंग के नाम पर ठगी की घटनाएं होना सामने आ चुका है। शातिर बदमाशों द्वारा महाकाल मंदिर के नाम से कई फर्जी साइड बनाकर गूगल पर अपलोड कर रही है। श्रद्धालु दर्शन के लिये आने से पहले ठहरने के लिये गूगल पर ही धार्मिक नगरी की होटलों को सर्च करते है और आॅनलाइन बुकिंग कर बैठते है। यहां आने पर उनके साथ धोखा होना सामने आता है। ऐसे मामलों में पुलिस भी कुछ नहीं कर पाती है, फर्जी साइड पर मौजूद नम्बर ठगी के बाद बंद हो जाते है। जिसका पता लगा पाना काफी मुश्किल होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *