पेंशन के रूपयों को लेकर 75 साल की मां को दिया था धक्का

0

उज्जैन। वृद्धावस्था पेंशन के रूपयों को लेकर बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर पहले 75 साल की मां के साथ मारपीट की और बाद में धक्का दे दिया। सिर में चोंट लगने पर बुर्जुग मां की मौत हो गई। घटना के बाद भागे बेटा-बहू को पुलिस ने बड़वानी से हिरासत में लिया है। दोनों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है। नरवर थाना प्रभारी मोहनसिंह जाट ने बताया कि ग्राम दताना में रहने वाली भंवरबाई पति माधव सोनगरा 75 वर्ष को वृद्धावस्था पेेंशन मिलती थी। जो अपनी बेटी के बच्चों पर खर्च कर देती थी। इस बात से भंवरबाई के बेटे लालू और बहू राधा को बुरा लगता था। मंगलवार रात रूपयों को लेकर बेटा-बहू ने भंवरबाई से विवाद किया और धक्का दे दिया। बुजुर्ग अवस्था होने पर भंवरबाई सिर के बल जमीन पर गिर पड़ी और बेसुध हो गई। लालू और उसकी पत्नी दोनों घर से रात में ही भाग निकले। भंवरबाई को दूसरा बेटा बालू और रिश्तेदार रात में उपचार के लिये अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया।  मामले की खबर मिलने पर मर्ग कायम कर बुधवार सुबह पोस्टमार्टम कराया गया।
शार्ट पीएम में गिरने से लगी चोंट
थाना प्रभारी जाट के अनुसार पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया और डॉक्टरों से शार्ट रिपोर्ट मांगी गई। जिसमें गिरने से सिर में लगी चोंट के चलते मौत होना सामने आया। शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर मामले में मृतिका के बेटा-बहू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है।
बड़वानी से लौटी पुलिस टीम
घटनाक्रम का रात में पता चलने पर पुलिस ने घर से भागे बेटा-बहू की तलाश शुरू कर दी थी। दोनों के बड़वानी भागने की खबर सामने आई थी, दोनों को हिरासत में लेने के लिये एक टीम रवाना की गई। जहां से दोनों को बुधवार शाम नरवर थाने लाया गया। बताया जा रहा है कि राधा का मायका बडवानी में है। दोनों को गुरूवार दोपहर न्यायालय में पेश किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *