इंदौर से भागा केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में 2 साल से बंद आरोपी

0

उज्जैन। मुंह के कैंसर से पीड़ित केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में बंद आरोपी को उपचार के लिये इंदौर के एमव्हाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार-शनिवार रात आरोपी सुपर स्पेशलिटी कक्ष से भाग निकला। इंदौर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। महाकाल थाना क्षेत्र के खुदीराम बोस मार्ग गुदरी चौराहा के पास  रहने वाले इरफान पिता सरवर लाला को अपहरण के मामले में नवम्बर 2022 में कोर्ट ने अपहरण के मामले में केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ भेजा था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। उसे मुंह का कैंसर हो चुका था, जिसका उपचार जेल प्रशासन द्वारा कराया जा रहा था। उसे 4 अक्टूबर को उपचार के लिये इंदौर के एमव्हाय अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी कक्ष में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी उपचार चल रहा था। जेल प्रशासन की ओर से शनिवार को उपचार खर्च की राशि 78 हजार रूपये जमा कराई जानी थी। उससे पहले शुक्रवार-शनिवार रात आरोपी उसकी निगरानी में तैनात जेल प्रहरी सन्नी गेहलोत को चकमा देकर भाग निकला। अस्पताल से आरोपी के भागने की खबर से हडकंप मच गया। उसकी तलाश शुरू की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। मामले में इंदौर पुलिस में उसके कस्टडी से फरार होने की शिकायत जेल प्रहरी ने दर्ज कराई है। आरोपी उज्जैन का रहने वाला है, जिसके चलते उज्जैन पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। पुलिस उसके घर पर नजर रखे हुए है। वही रिश्तेदारों के यहां भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इंदौर पुलिस ने भी आरोपी की तलाश में एक टीम गठित की है।
जेल प्रहरी को किया गया निलंबित
केन्द्रीय जेल अधीक्षक मनोज साहू ने बताया कि उपचार के लिये इंदौर में भर्ती अपहरण के आरोपी के भागने पर उसकी कस्टडी के लिये तैनात किये गये जेल प्रहरी सन्नी गेहलोत की लापरवाही सामने आने पर उसे निलंबित कर दिया गया है।
वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे जेल अधीक्षक
चरक भवन की चौथी मंजिल पर केन्द्रीय जेल में बंद बंदियों के उपचार के लिये वार्ड तैयार किया जा रहा है। शनिवार को जेल अधीक्षक मनोज साहू चरक भवन पहुंचे और वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगाने और पंखे की ऊंचाई अधिक करने को लेकर सिविल सर्जन से चर्चा की। जेल वार्ड बनाए जाने को लेकर चरक भवन प्रशासन की ओर से निरीक्षण के लिये जेल अधीक्षक को पत्र लिखा गया था। उसके चलते शनिवार को जेल वार्ड का जायजा जेल अधीक्षक द्वारा लिया गया। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक ने बताया कि चरक भवन में वार्ड सुरक्षित बनाया गया है, जल्द ही जिला अस्पताल परिसर में बना जेल वार्ड यहां स्थानांतरित कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *