कथित पागल की मारपीट में गई बुजुर्ग की जान

0

oppo_2

उज्जैन। महाकाल लोक के पास सोमवार शाम कथित पागल ने बुजुर्ग के साथ थप्पड़-मुक्को से बुरी तरह मारपीट कर दी। बुजुर्ग के बेहोश होने पर चरक भवन लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज किया जायेगा। कथित पागल को हिरासत में ले लिया गया है। जयसिंहपुरा क्षेत्र में रहने वाला महिपाल पिता गणेशसिंह दोहरे (बोरासी) 50 वर्ष महाकाल लोक के पास कंठी-माला की दुकान लगाता था। शाम 5.30 बजे के लगभग वह घर से इंटरपिटिशन मार्ग महाकाल लोक के सामने बने सिद्धश्री मनोकामनापूर्ण हनुमान मंदिर से लगे बगीचे में गया था। उसी दौरान क्षेत्र के रहने वाले भूरा उर्फ विजय पिता कृष्णकांत चौहान वहां पहुंचा और उसने महिपाल के साथ मुक्को से मारपीट शुरू कर दी। महिपाल हार्ट का मरीज था, मारपीट के चलते बेहोश होकर गिर पड़ा। लोगों की सूचना पर परिजन बगीचे में पहुंचे और महिपाल को चरक भवन उपचार के लिये लाया गया। जहां उसकी नाक से खून बहता देख डॉक्टरों ने तत्काल इमरजेंसी में भर्ती किया, लेकिन उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी लगते ही सीएसपी ओपी मिश्रा घटनास्थल पहुंच गये थे। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे गये, जिसमें मारपीट होती दिखाई दी। वही घटनास्थल पर मृतक की चप्पल मिली। महाकाल पुलिस ने कैमरे देखने के बाद मारपीट करने वाले भूरा उर्फ अजय चौहान को हिरासत में ले लिया, जो मानसिक रूप से बीमार होना बताया जा रहा है। सीएसपी मिश्रा ने बताया कि मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज किया जायेगा। मृतक का मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम होगा। उसके चेहरे पर मारपीट के निशान होना पाये गये है।
डॉक्टर ने गिरने से चोंट लगना बताया
महिपाल को बेहोशी की हालत में चरक भवन लाने पर भतीजे नैतिक ने डॉ. जितेन्द्र शर्मा को गिरने से चोंट लगना बताया। डॉ. शर्मा ने नाक से खून आता देख भर्ती किया। कुछ देर महिपाल की वृद्ध मां श्यामाकुवंर बाई चरक भवन पहुंची और बताया कि महिपाल के साथ भूरा उर्फ विजय ने मारपीट की है। परिजन भी अस्पताल में एकत्रित हो गये थे, उन्होने शव पोस्टमार्टम कक्ष में रखवाने से मना कर दिया। उनका कहना था कि जब तक पुलिस नहीं आयेगी, वह शव पोस्टमार्टम कक्ष नहीं ले जाने देगें। महाकाल थाना प्रभारी नरेन्द्रसिंह परिहार ने अस्पताल पहुंच मामले में निष्पक्ष जांच की बात कहीं, परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम कक्ष पहुंचाया।
पहलवानी करता था भूरा उर्फ अजय
बताया जा रहा है कि हार्ट के मरीज बुजुर्ग के साथ मारपीट करने वाला अजय उर्फ भूरा पहलवानी करता था, लेकिन कुछ समय उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया। उसका उपचार भी चल रहा है। भूरा का चाचा रवि चौहान और प्रवीण चौहान पुलिसकर्मी है। रवि महाकाल थाने पर पदस्थ है। मृतक के भतीजे नैतिक का कहना था उसके चाचा को अस्पताल लाने के दौरान रवि भी आया था। पुलिस भूरा के मानसिक उपचार के दस्तावेज भी देखने का प्रयास कर रही है।
0000000000

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *