इंदौर के बाल सुधार गृह से भागे सात बाल कैदी, गार्ड को मार-मार के किया अधमरा

ॅ कमरे में पानी नहीं होने का बहाना बनाकर गेट खुलवाया फिर मेन गेट का ताला तोड़कर फरार हो गए
ॅ पकड़ने के लिए छानबीन शुरू कर दी, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला
ब्रह्मास्त्र इंदौर। इंदौर के हीरानगर इलाके में स्थित विशेष गृह इकाई बाल सुधार गृह से भागे सात बाल अपचारियों का अब तक पता नहीं चल पाया है। भागने से पहले सभी ने चौकीदार और गार्ड की पिटाई की। गार्ड की हालत गंभीर बनी हुई है। इन बाल अपचारियों ने कमरे में पानी नहीं होने का बहाना बनाकर गेट खुलवाया था और फिर मेन गेट का ताला तोड़कर फरार हो गए। बाल इकाई गृह की सूचना पर हीरानगर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। बाल अपचारियों को पकड़ने के लिए छानबीन शुरू कर दी, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला।
यह सनसनीखेज घटना रविवार रात करीब 11 बजे की है। एक अपचारी ने चौकीदार सचदेव से कमरे में पानी खत्म होने की बात कही थी। इनकी बात मानकर सचदेव ने गेट खोल दिया। तभी अंदर से घात लगाए बैठे बाकी अपचारी बाहर निकल आए सभी ने मिलकर सचदेव की पिटाई कर दी। उसे बंधक बना लिया, शोर सुनकर गार्ड अब्दुल वहां पहुंचा, तो बाल अपचारियों ने उस पर भी हमला कर दिया, अब्दुल को घायल कर सभी सातों अपचारी मौके से फरार हो गए। भागने वाले सभी बाल अपचारी 18 से 21 वर्ष के उम्र के हैं। ये सभी भिंड, ग्वालियर, उज्जैन और भोपाल के हैं। सभी पर गंभीर मामले दर्ज हैं। इन पर कोर्ट में प्रकरण विचाराधीन हैं।
शहरों की पुलिस को भी अलर्ट किया
पुलिस ने इन शहरों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है। बहरहाल 20 घण्टे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस खाली हाथ है। कोई अहम सुराग नहीं मिल सका है। इससे पहले भी यहां से कई बाल अपचारी फरार हो चुके हैं। उसके बावजूद बाल सुधार गृह में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम नहीं हैं। कभी खिड़की तोड़कर तो कई बार सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर ये भाग चुके हैं। बाल सुधार गृह से मिली शिकायत के बाद हीरा नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।