सुभाष मार्ग की नपती से हड़कंप, 300 से ज्यादा मकानों पर लगाए निशान

ब्रह्मास्त्र इंदौर। नगर निगम ने जिंसी से रामबाग तक सुभाष मार्ग की सड़क की नपती शुरू कर दी है। शेष बचे मकानों का सर्वे किया जा रहा है और 100 फीट चौड़ी सड़क के लिए टूटने वाले हिस्से पर लाल निशान लगाए जा रहे हैं।
कुछ महीनों पहले भी नगर निगम ने सुभाष मार्ग पर नपती और निशान लगाने की कार्रवाई की थी, लेकिन रामबाग से भोई मोहल्ला तक कार्रवाई के दौरान लोगों का हंगामा शुरू हो गया था और रहवासियों ने अपने स्तर पर विरोध दर्ज करा दिया था। निगम उक्त क्षेत्र में 100 फीट चौड़ी सड़क बनाना चाहता है, जबकि रहवासी 80 फीट सड़क के पक्ष में हैं और इस मामले को लेकर जनप्रतिनिधियों से लेकर निगम के आला अफसरों से मिल चुके हैं। पिछले तीन दिनों से नगर निगम ने फिर सुभाष मार्ग पर 100 फीट चौड़ी सडक़ के मान से नपती का काम शुरू कर दिया हैै।
नपती शुरू होते ही रहवासियों में फिर से हड़कंप मच गया है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यपालन यंत्री डीआर लोधी के अनुसार सुभाष मार्ग की सड़क पर दोनों छोर पर 300 से ज्यादा मकानों, दुकानों के हिस्से बाधक हैं। इसके साथ-साथ कुछ धर्मस्थल और बड़े व्यावसायिक संस्थान भी हैं। निगम ने कुछ दिनों पहले रामबाग से इमली बाजार चौराहे तक नपती का काम पूरा कर लिया था। शेष बचे हिस्सों में फिर से यह काम शुरू किया गया है।