खरगोन में नदी पार पहुंची सांप्रदायिक हिंसा : रात को रहीमपुरा इलाके में पथराव, दो बसों में लगाई आग

-प्रशासन ने दंगाइयों के 45 से ज्यादा मकान-दुकान गिराए,84 उपद्रवी पकड़ाए
-8वीं और कॉलेज की परीक्षाएं स्थगित

ब्रह्मास्त्र खरगोन। शहर में रविवार को रामनवमी पर शुरू हुए उपद्रव की आग सोमवार रात नदी पार पहुंच गई। हालांकि, सोमवार को दिनभर शांति रही, लेकिन रात करीब 11 बजे कुंदा नदी के दूसरी ओर रहीमपुरा इलाके में पथराव की घटना हुई। उपद्रवियों ने खंडवा रोड पर दो बसों में आग लगा दी। यह घटना कर्फ्यू के दौरान हुई। खरगोन में रविवार रात में ही 3 दिन तक कर्फ्यू लगा दिया गया था। खरगोन शहर में आयोजित होने वाली कक्षा 8वीं और कॉलेज की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।
इससे पहले सोमवार को दिनभर पत्थरबाजी करने वाले लोगों की धरपकड़ जारी रही। अब तक 84 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 84 उपद्रवियों को पकड़ा गया था। प्रशासन ने आरोपियों के 45 से ज्यादा मकानों और दुकानों को ध्वस्त कर दिया।

70 परिवारों को छोड़ना पड़ा घर

बता दें कि खरगोन में श्रीराम शोभायात्रा पर रविवार शाम को तालाब चौक के पास पथराव किया गया। उपद्रवियों ने 30 से ज्यादा दुकानों और मकानों में आग लगा दी। रात करीब 9 बजे मामला कुछ शांत हुआ, लेकिन देर रात 12 बजे फिर हिंसा भड़क गई। आनंद नगर, संजय नगर मोतीपुरा में घर फूंक दिए गए। कुछ घरों में लूटपाट भी की गई। इससे 70 से अधिक परिवारों को घर छोड़कर दूसरी जगह जाना पड़ा।
3 कर्मचारी बर्खास्त, 1 निलंबित
इंदौर आयुक्त डॉ. पवन शर्मा ने बताया कि रामनवमी के दौरान घटित घटनाक्रम में अफवाह फैलाने वाले नगर पालिका के 3 वेतनभोगी और 1 स्थायीकर्मी अकबर रफीक कामगार को निलंबित किया गया है। वहीं 3 वेतनभोगियों में चिराग इदरीस, मासूम कला और इज्राहीद राऊल को काम से हटा दिया गया है।