भोपाल के बंटी-बबली ने इंदौर में की एक के बाद एक ठगी, 2 लाख में बेच दी किराए की कार

गेहूं-शकर कारखाने दिखाकर पुणे और नागपुर के व्यापारियों से भी की धोखाधड़ी

ब्रह्मास्त्र इंदौर। एमआईजी पुलिस ने एक ऐसी महिला को पकड़ा है , जिसने अपने ही दोस्त से धोखाधड़ी कर किराए के एग्रीमेंट पर कार किसी और को बेच दी थी। महिला व उसके पति के बारे में पुलिस ने जब जानकारी निकाली तो पता चला कि दोनों भोपाल में बंटी और बबली के नाम से फेमस है। व्यापारिक सौदों को लेकर भी कई व्यापारी उनकी शिकायत कर चुकी है। दोनों के खिलाफ भोपाल के जहांगीराबाद थाने में भी शिकायतें दर्ज हैं।
टीआई अजय वर्मा ने बताया कि इंदौर में निजी कंपनी में काम करने वाले सागर विश्वकर्मा की शिकायत पर उसकी दोस्त रश्मि राठौर को पकड़ा था। रश्मि ने 20 हजार रुपए महीना किराए की बात कर सागर की कार को भोपाल में दो लाख रुपए में बेच दिया था। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो सामने आया कि वह पहले भोपाल के कोहेफिजा में रहती थी। उसने अनस सिद्दकी नाम के व्यक्ति से शादी कर ली। दोनों लोगों के साथ ठगी करने लगे। अनस अभी इस मामले में फरार है।
पुणे और नागपुर के व्यापारियों के साथ भी की ठगी
एसआई राम शाक्य ने रश्मि के मोबाइल नंबर और खातों की डिटेल निकाली। जिसमें जानकारी लगी कि उसने और उसके पति अनस ने पुणे और नागपुर के व्यापारियों से भी ठगी की है। नागपुर में मोहन नाम के ब्रोकर को झांसे में लेकर रश्मि ने दो व्यापारियों से आठ और छह लाख की ठगी की। इसमें पुणे की कंपनी ने अपना खाता ब्लॉक कर दिया था। लेकिन कुछ रुपए रश्मि ने अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए थे। मामले में भोपाल की दो मिलों में सीधे बातचीत बताकर रश्मि ने ठगी की थी। जिसमें जहांगीराबाद थाने में मामले की शिकायत पहुंची है।
कार बेचकर उसे भी गायब करवा देती है बबली
पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि रश्मि कार लेने के दौरान उसकी एक डुप्लीकेट चाबी बनवा लेती थी। कार का किसी से सौदा करने के बाद कार को गायब करवा देती थी। बाद में उस कार का सौदा दूसरे व्यक्ति से कर देती थी। उसने कई कारों की ऐसे ही धोखाधड़ी की है। मामले में एमआईजी पुलिस ने फरियादियों को बुलाकर शिकायत करने की बात कही है।
वीडियो कॉल पर दिखाती गेहूं और शकर कारखाने
रश्मि के बारे में जानकारी लगी है कि वह काफी शातिर है। वह कई गेहूं और शकर की मिल में बड़ी कंपनी की एजेन्ट बनकर जाती थी। वहां से व्यापारियों को वीडियो कॉल कर अपनी मिल बताती थी। फिर खातों में कुछ रुपए एडंवास लेने के बाद फर्जी गाड़ियों में माल पैंकिग कर फोटो भेजती थी। इसके बाद वह ठगी कर फरार हो जाती थी। पुलिस के मुताबिक इस मामले में रश्मि और अनस के साथी अकील व अन्य के नाम भी सामने आए हैं। जिनकी भी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।