शर्म करो टीआई इंद्रेश त्रिपाठी साहब , आपकी कार्यशैली से बदनाम हो रही पुलिस कमिश्नरी

चोर को साहूकार बनाने में लगे, आजाद नागर थाना प्रभारी की खुली दादागिरी

इंदौर । इंदौर का एक थाना ऐसा है जहां पर पुलिस कमिश्नरी को बदनाम करने के लिए टीआई से लेकर सिपाही तक कोई कसर नहीं छोड़ते है। इंदौर का मोह नहीं छोड़ने वाले टीआई इंद्रेश त्रिपाठी आम जनता का विश्वास होने के साथ ही चोर को ही साहूकार बनाने में माहिर बन चुके है। व्यापारी के साथ हुई चोरी की घटना को लेकर टीआई ने उनके साथ ही ऐसा दुर्व्यवहार किया कि उनका पुलिस पर से ही विश्वास हट चुका है।

21 अप्रैल को  बी -303 बीसीएम सिटी नौलखा निवासी मोहित पिता अजीत कुमार वाघमार आजाद नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मेरे गोडाउन से एक ही वर्कर प्रभु भाटी काम करता है जो कि करीब 3 साल से वहां काम कर रहा है मुझे आज से करीब 2 माह पहले संदेह हुआ कि मेरे गोडाउन में रखा इलेक्ट्रिक का सामान धीरे-धीरे कम हो रहा है।

बाद में 21 अप्रैल को सुबह करीब 11 बजे मैंने देखा कि प्रभु भाटी मेरे गोडाउन में रखें इलेक्ट्रिक सामान के कार्टून को चुरा कर अपने साथ ले जा रहा है ।जब मैंने उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह कार्टून को छोड़कर भाग गया बाद में मैंने घटना के बारे में मेरे पिता अजीत कुमार को बताया कि प्रभु भाटी अब तक कितने इलेक्ट्रिक सामान के कार्टून को चुरा कर ले गया है। अभी जब देखा तो मैं हैरत में रह गया कि लाखों रुपए का यह इलेक्ट्रिक सामान जो पानी की मोटरें थी ले गया।

यहां तक कि जिसे बेचा उसका नाम भी आवेदक ने थाना प्रभारी को बताया, दोनों के फोटो भी दे दिए लेकिन जिसे माल बेचा है वह दबंग किस्म का आदमी है और भाजपा नेताओं से अच्छे संबंध है इसलिए थाना प्रभारी अब फरियादी को ही धमका रहे हैं।

इधर जानकारी के मुताबिक फरियादी ने थाना प्रभारी को साफ शब्दों में कहा था कि साहू द्वारा 250 कार्टून बेचे गए हैं ,जिसकी कीमत लाखों में है फिर भी पुलिस द्वारा अभी तक सभी कार्टून  जब्त नही किये। जबकि 30 कार्टून राजनरायण सिंह चौहान  मांगलिया की दुकान में हें ,गाड़ी नंबर mp 09 wh 1707 सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दिये। हमने उसका सारा रेकॉर्ड देखा। पुलिस को भी हमने बताया  4 घण्टे बाद आरोपी को पकड़ा। संघर्ष साहू को राजनेताओ का संरक्षण प्राप्त है। यह माल पाटनीपुरा में व्यापारियों को  बेचा है।

अभी 250 कार्टून गायब है। इधर अपुष्ट सूत्रों की माने तो थाना प्रभारी द्वारा रुपयो की लेन देंन की बात कही जा रही है। इससे साफ है कि थाना प्रभारी आरोपियों का साथ दे रहे हैं और फरियादी को डांट कर भगा रहे हैं, फरियादी थाने के 3 दिन से चक्कर लगा रहे है। टीआई गालियों से बात कर रहै है और यह कह रहे हैं कि मेरा कोई कुछ नही बिगाड़ सकता है।

हम ने आरोपियों के खिलाफ  कम धाराओं में केस दर्ज किया है। इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र को भी दी जा रही है ताकि ऐसे थाना प्रभारी को जल्द से जल्द से रवाना कर जनता को राहत मिल दिलाई जा सके। या फिर पुलिस कमिश्नरी प्रणाली जो इंदौर भोपाल में लागू की गई है उसे समाप्त कर वापस जिला प्रशासन के हाथों में ही कमान सौंप दि जाए ऐसा कहना शहर की जनता का है।