राजबाड़ा से शिव विलास पैलेस तक खुदाई, पहले पाइप डलेंगे, फिर सड़क बनेगी

बड़ा गणपति से कृष्णपुरा की सडक़ के लिए अलग-अलग चरणों में हो रहे काम

ब्रह्मास्त्र इन्दौर। बड़ा गणपति से कृष्णपुरा सडक़ के लिए अलग-अलग हिस्सों में खुदाई चल रही है। राजबाड़ा पुलिस चौकी से लेकर शिव विलास पैलेस क्षेत्र में खुदाई का कार्य शुरू कर दिया गया है, जिससे अब राजबाड़ा से इमली बाजार जाने वाला और सुभाष चौक का रास्ता बंद हो गया है। सड़क निर्माण के लिए खुदाई करते हुए पहले पाइप डलेंगे, उसके बाद सड़क का निर्माण शुरू होगा।
सड़क निर्माण के कारण गोराकुंड, खजूरी बाजार के हिस्से पहले से ही पूरी तरह बंद है। वहां रास्ते में जगह-जगह सडक़ें खुदी हैं, जहां लाइनें बिछाने के साथ-साथ अंडरग्राउंड लाइन बनाने के लिए डक्ट बनाने के काम चल रहे हैं। नगर निगम अधिकरियों के मुताबिक पूरी सडक़ के लिए अलग-अलग चरणों में काम चल रहे हैं, ताकि रहवासियो और राहगीरों को दिक्कत न हो।
इससे पहले निगम द्वारा बड़ा गणपति क्षेत्र के हिस्से को पूरी तरह बंद किया गया था। वहां अधिकांश कार्य पूरा होने के चलते उस मार्ग को आवागमन के लिए खोल दिया गया। अब निगम द्वारा राजबाड़ा के हिस्से में काम शुरू कर वहां सडक़ों की खुदाई की जा रही है, ताकि ड्रेनेज और पानी की लाइनों के कार्य सबसे पहले पूरे किए जा सके।
राजबाड़ा हनुमान मंदिर के समीप पुलिस चौकी से लेकर शिव विलास पैलेस के हिस्से में जेसीबी और पोकलेन की मदद से खुदाई कार्य चल रहे हैं, जिसके कारण अब राजबाड़ा से इमली बाजार जाने वाला मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है। सुभाष चौक जाने के लिए बड़े वाहन से लेकर छोटे वाहन चालकों को अन्य मार्गों से घूमकर जाना पड़ रहा है।