जनपद चुनाव में नामांकन को लेकर चर्चा में हैं कई रोचक किस्से

ब्रह्मास्त्र इंदौर। जनपद चुनाव में इंदौर जिले के देपालपुर जनपद के 25 वार्डों में कुल 87 आवेदन आए, वहीं सांवेर जनपद के 25 वार्डों के लिए 112 आवेदन आए इसमें भी कहीं भी सिंगल या जीरो नामांकन नहीं है। इसी प्रकार महू जनपद में 25 वार्डों के लिए 96 नामांकन पत्र जमा किए गए।

बहू के साथ ससुर ने जमा किया फॉर्म

जिला पंचायत के वार्ड 17 में कांग्रेस की ओर से पूर्व जिला पंचायत सदस्य कृपाराम सोलंकी ने नामांकन दाखिल किया। वे अपनी बहू लीलाबाई के साथ आए थे। उन्होंने खुद ने अपना फॉर्म भरने के बाद बहू लीलाबाई का वार्ड 16 (अनारक्षित महिला) से फॉर्म भरवाया। इस दौरान उन्होंने बातचीत में महंगाई पर सरकार पर जमकर निशाना साधा।

कोई बोल नहीं पाई तो किसी को पति ने समझाया

नामांकन के दौरान ऐसे वाकये भी रहे जब मीडिया से बातचीत में महिला प्रत्याशी कुछ बोल नहीं सकी या संकोच के साथ अपनी बात कही। ऐसे में उनके पति ने उन्हें बताया कि उन्हें क्या कहना है। इसमें जिला पंचायत के वार्ड 14 (सामान्य महिला) से रीना कामदार ने नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा पंचायत में अच्छा काम हो, गांव में हर घर में नल हो, महिलाएं शिक्षित हो, यह मेरा मकसद है। जिला पंचायत के ही वार्ड 8 (अजजा महिला) से नामांकन दाखिल किया। पति के कहने पर बताया कि बिजली, पानी की समस्या हल करना मेरी प्राथमिकता रहेगी।