लव मैरिज के बाद भी पति ने दहेज में कार मांगी, पत्नी पर करता है शक

इंदौर। पति एयरफोर्स में है। दोनों ने लव मैरिज किया था। शादी एक माह बाद से ही पत्नी पर पति शक करने लगा। पत्नी ने आरोप लगाया कि प्रेम विवाह के बाद भी पति ने एयरफोर्स में नौकरी होने की बात कह कर दहेज मांगने लगा।
टीआई ज्योति शर्मा के मुताबिक आजाद नगर इलाके में रहने वाली एक 25 साल की महिला ने एयरफोर्स में तैनात पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है। महिला का पति एयरमैन के पद पर लद्दाख में तैनात है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति भोपालसिंह उर्फ अभिषेक पुत्र प्रेमसिंह मुकाती निवासी ग्राम खामखेडा बैजनाथ आष्टा उस पर शंका करता है। साथ दहेज लाने के लिए परेशान करता है। दोनों की पहचान एक नजदीकी शादी समारोह में हुई थी। इसके बाद दोनों ने 16 अप्रैल 2021 को लव मैरिज कर ली। शादी के एक माह बाद से ही अभिषेक ने दहेज में कार लाने की डिमांड की। मैंने काफी मना किया लेकिन लगातार दबाव बनाने के बाद आखिर अपने परिवार को जानकारी देना पड़ी। इसके बाद माता-पिता उसे लेकर पुलिस के पास पहुंचे।
पीड़ित पत्नी ने अपनी शिकायत में बताया है कि शादी के 10 दिन बाद उसका पति अभिषेक मुकाती ड्यूटी पर चले गए। अगस्त 2021 को जब वे वापस आए तो पहले उन्होंने इंदौर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने की बात कही। वे मेरे मोबाइल से पढ़ने के बहाने मेरे मैसेज और कॉल डिटेल चेक करते रहते थे। इसके बाद वह इंस्टाग्राम और फेसबुक भी चैक करने लगे। पत्नी को यह बात बुरी लगी। लेकिन उन्होंने नई शादी होने के चलते कुछ नहीं कहा।
अभिषेक की बात मानकर पत्नी इंदौर में ससुराल में रह रही थी। सितंबर 2021 में महिला का तबीयत ज्यादा खराब हो गया। इस दौरान पत्नी को भर्ती कराना पड़ा। यहां उपचार के लिये अस्पताल में छोड़कर अभिषेक नौकरी पर चले गए। अस्पताल का बिल भी नहीं चुकाया।