माहेश्वरी समाज पर्यावरण संरक्षण में अग्रणी भूमिका निभाए- मंत्री उषा ठाकुर

इंदौर। माहेश्वरी समाज पर्यावरण के संरक्षण में भी अग्रणी भूमिका निभाए। श्री माहेश्वरी समाज संयोगितागंज द्वारा महेश नवमी के प्रसंग पर आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में पर्यटन एवं पर्यावरण मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने यह बात कही। सुश्री उषा ठाकुर ने कहा कि मध्य प्रदेश की पवित्र नदियों के तटों पर 500 – 500 मीटर के जमीन के हिस्सों पर वृक्षारोपण माहेश्वरी समाज की संस्थाए करें उन्हें तीन-चार वर्षों तक संभाले जिससे हम नदियों के संरक्षण में अग्रणी भूमिका निभाएं।
समारोह के मुख्य अतिथि सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि माहेश्वरी भवन नवलखा एवं संगठन की स्थापना करने वाले उन समाजसेवियों का सम्मान आज समाज कर रहा है जिन्होंने 50 वर्ष पूर्व इस संगठन एवं भवन को बनाने में महती भूमिका निभाई थी। यह उत्कृष्ट उदाहरण है।
इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष मुकेश असावा ने कहा कि हम यह नहीं देखें कि समाज ने हमको क्या दिया है वरन यह देखें कि हमने समाज क्या दिया है।
पश्चिम अंचल माहेश्वरी प्रादेशिक सभा के अध्यक्ष ओम प्रकाश जी भराणी ने भी महेश नवमी की शुभकामनाएं दी। संस्था मंत्री केदार हेड़ा बताया कि 30 समाज बन्धुओं का समान किया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजेश मुंगड भी उपस्थित थे।
अतिथियों का स्वागत गोपाल लाहोटी, संजय चांडक, दीपक भूतड़ा,सौरभ राठी अश्विन लखोटिया ,केके बिड़ला ,नीलिमा असावा ,सुमित तापड़िया, शिखा लखोटिया,भारत डागा ने किया। संचालन किरण लखोटिया ने किया। सतीश कचोलिया ,संजय बाहेती ,गोविंद गिलड़ा विनीता समदानी, वंदना तापड़िया ,ओर हर्ष माहेश्वरी ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेट किए।

You may have missed