27 हजार रूपयों से अधिक के बनाए चालान, टैक्स व परमिट नहीं मिलने पर वाहनों को किया जब्त

देवास। परिवहन आयुक्त के निर्देश पर विभिन्न जिलों में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते देवास में भी वाहन चेकिंग कर परिवहन विभाग व उज्जैन की टीम ने संयुक्त रूप से चालानी कार्रवाई की है। इस संबंध में परिवहन अधिकारी ने बताया कि ओवरलोडिंग वाहन व जिन वाहनों के परमिट नहीं है उन पर परिवहन विभाग और उज्जैन की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने संयुक्त रूप से गुरूवार दोपहर में कार्रवाई की है। उन्होनें बताया कि जिन यात्री बसों का टैक्स व परमिट बकाया था उन बसों को जब्त किया गया है। साथ ही एक ट्रक को भी जब्त किया गया है।
परिवहन आयुक्त के निर्देश पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत परिवहन विभाग व उज्जैन की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने संयुक्त रूप से ओवरलोडिंग यात्री बसों व मैजिक वाहनों पर चालानी कार्रवाई की है। गुरूवार दोपहर में टीम ने मक्सी बायपास मार्ग स्थित कार्रवाई कर एक ट्रक क्रमांक एमपी 30 एच 0349 पर कार्रवाई करते हुए जब्त किया। ट्रक पर 1 लाख 12 हजार 66 रूपए टैक्स बाकी था। वहीं इंदौर रोड़ रसूलपुर चौराहे पर इंदौर की और से आ रही यात्री बस क्रमांक एमपी 13 पी 1976 पर परमिट नहीं होने पर बस को जब्त किया गया। इसी तरह और भी कार्रवाईयां की गई थी।
इस संबंध में परिवहन विभाग अधिकारी श्रीमती जया वसावा ने बताया कि ओवरलोडिंग यात्री बसों पर परिवहन आयुक्त के निदेर्शानुसार कार्रवाई की जा रही है। उज्जैन की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर कुल 27 हजार 500 रूपए की चालानी कार्रवाई की है। इसके अलावा एक बस बगैर परमिट के जब्त की है व एक ट्रक का टैक्स बाकी होने पर उसे जब्त किया गया है।
फोटो क्रमांक 001 + 002