इंदौर – उज्जैन समेत प्रदेश के कई शहर जमकर भीगे

तेज बारिश से कहीं लगा जाम तो कहीं बन आई जान पर, बरसात होते ही बिजली गुल, पहली ही बारिश ने खोल दी पोल

ब्रह्मास्त्र इंदौर। मध्यप्रदेश में झुलसा देने वाली गर्मी के बीच कई इलाकों में राहत की बारिश हुई है। लंबे इंतजार के बाद इंदौर और उज्जैन में भी प्री-मानसून की बारिश हुई। इससे लोगों को राहत तो मिली ही। साथ ही मौसम भी सुहाना हो गया। भोपाल में भी बारिश हुई। इसके अलावा रतलाम, धार, विदिशा, खरगोन, सीहोर, सागर और बैतूल जिलों में भी तेज हवाओं के साथ बरसात हुई है। लगभग पूरे प्रदेश में प्री-मानसून एक्टिविटी से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार इंदौर में रात 8.15 बजे से लगभग 1.8 इंच बरसात हुई।
इंदौर में ऐसी बारिश हुई कि पूर्वी रिंग रोड़ पर जबरदस्त जाम लग गया। करीब दो घंटों तक वाहन रेंगते रहे।
इंदौर शहर के कई इलाके और सड़कें खुदी पड़ी हैं। ऐसे में बारिश से वहां लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पलसीकर कालोनी में तो एक कार एक गड्ढे में धंस गई। लगभग पूरा शहर घंटों तक अंधेरे में डूबा रहा।

खंडवा में बिजली गिरने से तीन किसानों की मौत

खंडवा में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई। मामला पंधाना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम आरुद का है। तीनों किसान खेत पर अरबी की फसल निकाल रहे थे। अचानक शाम 5 बजे मौसम बदला और आकाशीय बिजली गिर पड़ी। 3 किसान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। किसानों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इधर, बताया जा रहा है कि तीनों किसान अलग-अलग गांव के है।

गर्मी अब 3-4 दिन और, 15 जून बाद आएगा मानसून

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार गर्मी का असर सिर्फ दो दिन और रहेगा। 13 जून से पूरे प्रदेश में बारिश होने लगेगी। वहीं 15 जून के बाद मध्यप्रदेश में मानसून की एंट्री हो जाएगी और 20-22 जून तक मानसून प्रदेशभर में एक्टिव हो सकता है। 13 जून से पूरे प्रदेश में प्री-मानसून एक्टिव हो जाएगा। 20 जून के बाद मानसून के पूरे प्रदेश में सक्रिय होने के आसार है।