महू के एक वार्ड में बागी ने कर लिया मोबाइल बंद, अब होगा मुकाबला

मंत्री सिलावट, उषा ठाकुर और जिलाध्यक्ष सोनकर के समझाने पर बैठ गए बागी, अधिकांश पंचायत निर्विरोध

इंदौर। जनपद और जिला पंचायतों में नाम वापसी की आखरी तारीख पर कई बागियों के नाम भरने के चक्कर में भाजपा के समीकरण जमकर गड़बड़ा रहे थे। महू में सर्वाधिक बागी थे तो वहां मंत्री उषा ठाकुर को समझाने के लिए भेजा गया। इसके साथ ही सांवेर में मंत्री तुलसी सिलावट और अन्य विधानसभा क्षेत्रों में जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर को खुद समझाने जाना पड़ा।
बागियों को समझाने के बाद ही इंदौर जिले की अधिकांश पंच-सरपंच और पंचायत निर्विरोध निर्वाचित हो पाई। इससे भाजपा नेता खुश थे, लेकिन दूसरी ओर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ कई बागियों के नामांकन फार्म भर दिए थे, जिन्हें वापस लेने में भाजपा नेताओं को खासी मशक्कत करना पड़ी।
महू विधानसभा के कुछ वार्डों में कार्यकर्ताओं में नाराजगी थी। उनका कहना था कि हमारी लगातार उपेक्षा हो रही है और जब पद देने या टिकट देने की बात आती है तो दूसरों को दे दिया जाता है। वार्ड नंबर 5 से गोकुल सोलंकी भाजपा समर्थित प्रत्याशी थे तो कल्याण सिंह चौधरी और राजा फौजी ने भी फॉर्म जमा कर दिया था। समझाइश के बाद दोनों ने नामांकन वापस ले लिया। 9 नंबर वार्ड में जहां कंचनसिंह चौहान के पुत्र दिनेश सिंह चौहान चुनाव लड़ रहे है, वहां बागी के रूप में राकेश यादव ने भी पार्टी से टिकट मांगा था, लेकिन उषा ठाकुर से नजदीकी के चलते कंचनसिंह के पुत्र दिनेश सिंह चौहान को भाजपा ने अपना समर्थन दिया। राकेश यादव ने सुबह से ही मोबाइल बंद कर लिया था इसलिए उनसे संपर्क नहीं हुआ। अब यहां मुकाबला रोचक हो गया है।