पेट्रोल डालकर जलाई गईं प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा हार गई जिंदगी की लड़ाई, इंदौर के चोइथराम अस्पताल में सुबह 4 बजे तोड़ा दम

इंदौर। यहां के बीएम कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड फार्मेसी की प्राचार्य विमुक्ता शर्मा अंततः जिंदगी की जंग हार गई। पांच दिन पहले उन्हें पेट्रोल डालकर जला दिया गया था। जिंदगी और मौत के बीच पांच दिन चले द्वंद के बाद आज तड़के चार बजे चोइथराम अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ा।

इंदौर कलेक्टर ने आरोपी पर लगाई रासुका

इससे पहले आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव पर कलेक्टर डा.इलैयाराजा टी ने रासुका लगा दी। पुलिस ने आपराधिक प्रकरणों की जानकारी सहित रासुका का प्रस्ताव भेजा था।
एडिशनल एसपी(ग्रामीण)शशिकांत कनकने के मुताबिक विजयश्री नगर कालानी नगर निवासी आशुतोष पुत्र संतोष श्रीवास्तव को शुक्रवार दोपहर जिला कोर्ट(महू) पेश कर शनिवार तक रिमांड पर लिया गया।
अफसरों ने आरोपी से पूछताछ की और दोपहर को घटना स्थल पर ले गए। घटना का नाट्यरुपांतरण करवाया और लाइटर, बाइक और वो बालटी जब्त कर ली जिससे आशुतोष ने विमुक्ता पर पेट्रोल डाला था।
टीआइ आरएनएस भदौरिया दोपहर को आरोपी को खंडवा रोड़ स्थित पेट्रोल पंप पर भी ले गए, जहां से बाइक में पेट्रोल भरवाया था। कर्मचारियों ने उसके आने की पुष्टि की और आरोपी के सीसीटीवी फुटेज भी मिल गए।
इसके बाद उस दुकान पर पहुंचे जहां से 50 रुपये की बालटी खरीदी थी। पुलिस ने गवाहों के कोर्ट के समक्ष धारा 164 के तहत कथन करवाए है।
उधर दोपहर को विधायक रमेश मैंदोला,सर्व ब्राह्मण युवा संगठन अध्यक्ष संदीप जोशी,पार्षद मनोज मिश्रा चोइथराम अस्पताल में भर्ती प्राचार्य विमुक्ता के परिजनों से मुलाकात की। आइजी राकेश गुप्ता से बात कर कहा कि प्रकरण को चिन्हित अपराधों में शामिल कर आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलवाने का प्रयास करें।

निधन का समाचार मिलते ही शोक की लहर, लोग दे रहे श्रद्धांजलि ,अपराधी के प्रति बढ़ा आक्रोश

एक हिंसक स्वभाव वाले छात्र द्वारा पेट्रोल डालकर जलाई गई प्राचार्य प्रो. विमुक्ता शर्मा के निधन का समाचार मिलते ही चारों तरफ शोक की लहर है। कई लोग उनका जीवन बचाने के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे थे ,परंतु अंततः उन्हें नहीं बचाया जा सका। लोग उन्हें शोक श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर अपराधी के प्रति आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है।

कांग्रेस ने कहा- यह उज्जैन के प्रो. एच एस सबरवाल की हत्या की पुनरावृति

छात्र द्वारा जलाई गई प्रो. विमुक्ता शर्मा मामले को कांग्रेस ने उज्जैन के प्रो. एच एस सबरवाल की हत्या की पुनरावृति बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ट्वीट किया है कि यह घटना उज्जैन के ही प्रो. एचएस सबरवाल की हत्या की पुनरावृति है। उस घटना के हत्यारों को जो एबीवीपी के थे बचा लिया गया था। इस हत्यारे को तो जल्द दंडित करवा दीजिए।