मप्र के तहसीलदार 3 दिन सामूहिक अवकाश पर, प्रमोशन लिस्ट नहीं आने से नाराज

नायब तहसीलदारों ने भी ली छुट्‌टी , 1 मार्च तक कामकाज होगा प्रभावित

भोपाल। मध्यप्रदेश राजस्व अधिकारी संघ के पदाधिकारियों ने हाल ही में अपनी मांगों को लेकर भोपाल में ज्ञापन सौंपा। मध्यप्रदेश के कई जिलों में तहसीलदार और नायब तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। इसे लेकर उन्होंने कलेक्टरों को छुट्‌टी के आवेदन भी दे दिए हैं। उन्होंने 27 फरवरी से 1 मार्च तक की छुट्‌टी ली है। वे प्रमोशन लिस्ट नहीं आने से नाराज हैं।
गौरतलब है कि प्रदेश में तहसीलदारों को कार्यवाहक डिप्टी कलेक्टर और नायब तहसीलदारों को तहसीलदार बनाने का मुद्दा पिछले एक सप्ताह से गरमाया हुआ है। वे चाहते हैं कि कार्यवाहक डिप्टी कलेक्टर और तहसीलदार को लेकर आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ही निकाले, ताकि जिलों में उन्हें पदोन्नति उसी तहसील पर मिले, जो की गई है। इससे प्रभार के संबंध में दुविधा या दुरुपयोग नहीं होगा और अफसरों के सम्मान को ठेस भी नहीं पहुंचेगी। हालांकि, अब तक लिस्ट जारी नहीं हुई है, इसलिए उन्होंने कलेक्टरों को सामूहिक अवकाश पर जाने के आवेदन दे दिए हैं।

तीन दिन रहेंगे छुट्‌टी पर, कामकाज होंगे प्रभावित

तहसीलदार और नायब तहसीलदार तीन दिन तक छुट्‌टी पर रहेंगे। इससे सामान्य कामकाज प्रभावित होगा। आम लोगों से जुड़े काम भी नहीं हो सकेंगे। कई जिलों में 27-28 फरवरी और 1 मार्च तक की छुट्‌टी ली गई है।