बुरहानपुर के एसपी आफिस में घोटाला

बुरहानपुर । जिला एसपी कार्यालय में भी सामग्री खरीदी में हुआ घोटाला। एसपी ऑफिस में हजार-दो हजार के काम कर लगाए 15 हजार के बिल, मुख्य बाबू और शाखा प्रभारी निलंबित, एसपी को जांच में मिली गड़बड़ी, एएसपी को सभी बिलों के सत्यापन का आदेश।

बुरहानपुर जिले के एसपी कार्यालय में मशीन व उपकरण के रखरखाव के नाम पर बिलों के नाम पर फर्जीवाड़ा हुआ है। मामले में एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने कार्यालय के बड़े बाबू महेश परिहार और शाखा प्रभारी अमर ओहरे पर निलंबन की कार्रवाई की है। जबकि सभी बिलों के सत्यापन के आदेश दे दिए हैं। 2 से 4 बिल को एसपी ने पकड़ा

एसपी लोढ़ा ने बताया कार्यालय में मशीन उपकरण रखरखाव व मरम्मत का कार्य कराया जाता है, इसमें 2 से 4 बिलों में असमानता दिखाई दी। जांच की तो मामला पकड़ में आया। जिस काम के एक हजार से दो हजार रुपए खर्च होना थे, वहां पर 15-15 हजार रुपए के बिल लगाए गए हैं। स्वतंत्र इंजीनियर, कारागिरां से कराएंगे सत्यापन एसपी ने मामले की जांच एएसपी अंतरसिंह कनेश को दे दी है। उन्हें 7 दिनों में जांच रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट के बाद और भी कई खुलासे हो सकते हैं। जबकि स्वतंत्र इंजीनियर और कारागिरों को बुलाकर मशीनों का सत्यापन कराएंगे। जिससे पता चल सके की मशीनों में कौन-कौन से उपकरण लगे हैं और कितने कीमत के हैं। एक हजार-दो हजार के उपकरणों का 15 हजार रुपए तक बिल लगे हैं। दो-चार बिल ऐसे सामने आए हैं। बड़े बाबू और शाखा प्रभारी को निलंबित कर एएसपी से जांच कराई जा रही है।

रिपोर्ट धनराज पाटील