महाकाल में उज्जैन के लोग जुलाई से अलग गेट से प्रवेश कर दर्शन कर सकेंगे

– गेट पर आधार कार्ड दिखाने के बाद मिलेगा मंदिर में प्रवेश

–  श्रावण के अधिकमास में मिला दर्शन का सबसे बड़ा फायदा

दैनिक अवंतिका उज्जैन।

उज्जैन के लोगों के लिए यह बड़ी खुशखबरी की बात है। अगले महीने यानी जुलाई माह से वे महाकाल मंदिर में अलग गेट से प्रवेश कर दर्शन कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपना आधार कार्ड दिखाना होगा।

महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए अभी उज्जैन के स्थानीय रहवासियों को सामान्य लोगों की भीड़ के साथ ही लंबी लाइन में लगकर महाकाल दर्शन के लिए जाना पड़ता है। स्थानीय लोगों की मांग थी कि उन्हें अलग गेट से प्रवेश मिलना चाहिए। इसकी पहचान के लिए वे अपना आधार कार्ड दिखा सकते हैं।

महापौर ने रखा था प्रस्ताव, समिति सदस्य ने किया था बैठक में समर्थन

इसे उज्जैन नगर निगम के महापौर मुकेश टटवाल ने पिछली बार हुई श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में प्रस्ताव रखा था। जिसका मंदिर प्रबंध समिति के सदस्य पुजारी राम शर्मा ने भी समर्थन किया था और कहा था कि स्थानीय लोगों को इसका लाभ आवश्य मिलना चाहिए। कई दिनों इसकी कवायद चल रही थी। हाल ही में समिति ने इसकी पूर्ण रूप से सहमति प्रदान करते हुए जुलाई माह से यह सुविधा शुरू करने की बात कही है। यानी श्रावण के अधिक मास में उज्जैन के श्रद्धालु अपना आधार कार्ड दिखाकर महाकाल मंदिर में अलग गेट से प्रवेश कर सकेंगे।

नगर प्रवेश द्वार रख सकते हैं इसका नाम, तारीख व गेट की जल्द घोषणा

इस गेट का नाम नगर प्रवेश द्वार का रखने पर विचार चल रहा है। महापौर टटवाल ने बताया कि शीघ्र ही प्रवेश की तारीख  व गेट आदि की अधिकृत जानकारी मंदिर समिति के द्वारा दे दी जाएगी। शुक्रवार को भी इस संबंध में एक बैठक हुई जिसमें सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन सहित कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम प्रमुख रूप से शामिल हुए थे।