प्रधानमंत्री आज भोपाल – जबलपुर के दौरे पर- पीएम मोदी का शहडोल दौरा निरस्त, भारी बारिश के अलर्ट के चलते फैसला

भोपाल में नहीं होगा रोड शो, कई स्कूलों में कल छुट्टी, भोपाल- इंदौर और भोपाल- जबलपुर वंदे मातरम ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जून को शहडोल दौरा निरस्त हो गया है। भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। भोपाल में 27 जून को होने वाला पीएम मोदी का रोड शो भी रद्द हो गया है। नए शेड्यूल के मुताबिक मोदी भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद भाजपा के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। पीएम मोदी मंगलवार सुबह 9. 50 पर भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सुबह 11 बजे वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेते हुए दोपहर 12:55 बजे भोपाल से जबलपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 27 जून को भारी बारिश की संभावना के कारण प्रधानमंत्री मोदी का लालपुर और पकरिया का कार्यक्रम स्थगित किया जा रहा है। जल्द ही मौसम को देखते हुए दौरे की नई तिथि तय की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी का भोपाल का दौरा यथावत रहेगा।

27 जून को भोपाल के कई स्कूलों में छुट्टी

27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे को लेकर शहर के कई स्कूलों में छुट्‌टी घोषित कर दी गई है। उनकी विजिट के कारण राजधानी में कई जगह ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इसे देखते हुए ये फैसला लिया गया। जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी का कहना है कि कल किसी प्रकार की कोई छुट्‌टी नहीं है। स्कूल बसें सुबह के समय ही निकल जाती हैं। जब उनकी छु्ट्‌टी होगी, तब तक सारी सड़कें खुल जाएंगी। किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी।

भोपाल में नहीं होगा पीएम मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री मोदी भोपाल में रोड शो नहीं करेंगे। वजह- खराब मौसम है। भोपाल में अगले 3-4 दिन भारी बारिश का अलर्ट है। प्रधानमंत्री का 350 मीटर लंबा रोड शो राजभवन से लेकर पुलिस कंट्रोल रूम तक होना था। रोड शो की मंजूरी को दूसरी बार कैंसिल किया गया है। इससे पहले पीएमओ की ओर से परमिशन नहीं मिली थी। बाद में भाजपा के अनुरोध पर अनुमति दे दी गई थी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि ‘मध्यप्रदेश के मन में मोदी’ थीम पर यह रोड शो होना था। भारी बारिश के अलर्ट के बाद इसे कैंसिल कर दिया गया है।

वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, भाजपा कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री भोपाल में बूथ लेवल वर्कर्स की कार्यशाला को संबोधित करेंगे। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर प्रदेश की दूसरी और तीसरी वंदे भारत ट्रेन (भोपाल-इंदौर-भोपाल और रानी कमलापति-जबलपुर-रानी कमलापति) को झंडी दिखाएंगे। वे भाजपा की अल्पकालीन विस्तारक कार्यशाला में देशभर की 543 लोकसभाओं के चयनित 3000 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। भोपाल से भाजपा के मास्टर ट्रेनर ट्रेनिंग लेकर राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना जाएंगे।