संविदा कर्मचारियों को 100 फीसदी वेतन, पेंशन योजना का भी म‍िलेगा लाभ, मुख्यमंत्री शिवराज की बड़ी घोषणा

भोपाल। राजधानी के लाल परेड मैदान से सटे मोतीलाल नेहरू स्‍टेडियम में मंगलवार को संविदा कर्मियों का सम्‍मेलन आयोजित किया गया। दोपहर सवा तीन बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस सम्‍मेलन में कई घोषणाएं की। उन्‍होंने कहा क‍ि राष्ट्रीय पेंशन स्कीम का सबको लाभ दिया जाएगा। संविदा कर्मियों को 90 नहीं 100 प्रत‍िशत वेतन मिलेगा। स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ भी दिया जाएगा। अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी।
50 प्रतिशत नियमित पदों का मौका मिलेगा। अवकाश का लाभ भी मिलेगा। नियमित कर्मचारियों की तरह अवकाश भी मिलेंगे। प्रदर्शन के दौरान जो कार्रवाई हुई थी, वह अब कोई नहीं होगी। कोई वेतन नहीं कटेगा।
स्वाभिमान के साथ रहेंगे ईमानदारी से काम करेंगे ग्रेच्यूटी की व्यवस्था रहेगी
सीएम को अपने बीच पाकर संविदा कर्मचारियों में जबर्दस्त उत्साह नजर आया। सीएम के मंच पर पहुंचने के साथ ही संविदा कर्मचारियों ने नारा लगाया – ‘हमें गिफ्ट लौटना है, मामा को फिर लाना है।’
सीएम शिवराज सिंह चौहान के सम्‍मेलन के मंच से संविदा कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिनके काम में है दम, वो कमजोर नहीं, नहीं किसी से कम। ऐसे लाखों संविदा कर्मियों पर मामा करते हैं गर्व। संविदा कर्मचारी किसी से कम नहीं है। सभी संविदा कर्मियों ने अद्भुत काम किया है। मुझे यह कहने में भी झिझक नहीं है नियमित कर्मचारियों के साथ कदम से कदम मिलाकर काम किया है। आपने कोरोनाकाल में अपनी जान की परवाह किए बगैर काम किया है।
सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में विकास दर बढ़ रही है। सड़कों का जाल बिछाया है। स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हो रहा है। सिंचाई सुविधाएं बढ़ रही हैं। पीने के पानी का इंतजाम हो, ग्रामीण सड़कें हो, सभी क्षेत्रों में जबर्दस्त काम हुआ है। संविदा कर्मियों ने अपने काम को अंजाम देकर मध्यप्रदेश की इज्जत बढ़ाई है। मील के पत्थर है संविदा कर्मी।

शिवराज ने पूरे प्रदेश में बहाई विकास की गंगा – प्रभुराम चौधरी

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि सगे भाइयों से भी बढ़कर हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान। उन्‍होंने पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है। आज हमारा प्रदेश पूरे देश में नंबर वन हो रहा है। एक समय था जब 500 रुपये में शिक्षाकर्मी पढ़ाने जाया करते थे। स्वास्थ्य विभाग में 33,000 कर्मचारी है।