दिग्विजय सिंह पर इंदौर, राजगढ़ में एफआईआर- सोशल मीडिया में शेयर गुरु गोलवलकर के पोस्टर पर विवाद, शिवराज बोले-मिथ्या प्रचार कांग्रेसियों की कुंठा

 

इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा में कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह पर इंदौर में एफआईआर दर्ज की गई है। मामला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सर संघचालक स्व. माधव सदाशिव गोलवलकर पर किए गए उनके ट्वीट से जुड़ा है। जिसे लेकर इंदौर निवासी एडवोकेट राजेश जोशी ने तुकोगंज थाने में शिकायती आवेदन दिया था। उनका आरोप है कि दिग्विजय सिंह ने गोलवलकर को मुस्लिम और दलित विरोधी बताया है।
उन्होंने लिखा कि ‘सोशल मीडिया पर विभिन्न जातियों, वर्गों में शत्रुता, घृणा, वैमनस्यता पैदा करने और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने झूठी एवं अनर्गल पोस्ट प्रसारित की। मेरी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की जाए।

दिग्विजय ने ट्वीटर पर की थी पोस्ट

दिग्विजय के ट्विटर हैंडल से जो पोस्ट डाली गई है। उसमें लिखा कि – ‘गुरु गोलवलकर जी के दलितों पिछड़ों और मुसलमानों के लिए व राष्ट्रीय जल जंगल व जमीन पर अधिकार पर क्या विचार थे अवश्य जानिए।’ इस कमेंट के साथ ही एक तस्वीर पोस्ट की गई।
तस्वीर में ऊपर लिखा है- ‘सदाशिवराव गोलवलकर ने अपनी पुस्तक WE AND OUR NATIONHOOD IDENTIFIED में स्पष्ट लिखा है कि जब भी सत्ता हाथ लगे तो सबसे पहले सरकार की धन सम्पति, राज्यों की जमीन और जंगल अपने दो-तीन विश्वसनीय धनी लोगों को सौंप दें। 95% जनता को भिखारी बना दें, उसके बाद सात जन्मों तक सत्ता हाथ से नहीं जाएगी।’
तस्वीर के निचले हिस्से में लिखा है- ‘मैं सारी जिंदगी अंग्रेजों की गुलामी करने के लिए तैयार हूं, लेकिन जो दलित पिछड़ों और मुसलमानों को बराबरी का अधिकार देती हो, ऐसी आजादी मुझे नहीं चाहिए।’ हालांकि, पोस्ट के मैटर में पुस्तक का नाम भी गलत लिखा है।
एडवोकेट राजेश जोशी की शिकायत के बाद शनिवार देर रात तुकोगंज थाने में दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया। उन पर 153 ए, 469, 500, 505 आईपीसी (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने और सद्भाव बिगाड़ने) की धाराएं लगाई गई हैं।

मिथ्या प्रचार कांग्रेसी नेताओं की कुंठा- शिवराज

गुरु गोलवलकर पर दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि मिथ्या प्रचार कांग्रेसी नेताओं की कुंठा को बताता है। दुष्प्रचार करना और विद्वेष फैलाना कांग्रेस नेताओं की आदत है।

वीडी बोले- दिग्विजय के खून में अंग्रेजों और मुगलों के जीन्स

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह के खून में अंग्रेजों के जीन्स तो हैं ही, मुगलों के भी जीन्स हैं। समाज में परम पूज्य सरसंघचालक के बारे में इतना झूठ लिखना और पोस्ट करना कानूनन अपराध तो है ही, समाज में विद्वेष फैलाया जा रहा है। उनकी स्ट्रेटजी में किस प्रकार से अल्पसंख्यक और उनके साथ अन्य समाज वर्गों को जोड़कर झूठ परसोना दुर्भाग्यपूर्ण नहीं बल्कि समाज के लिए घातक है। इस मामले में उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। पूरी खबर पढ़ें

दिग्विजय पर राजगढ़ में भड़के हिंदूवादी

राजगढ़ में भी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रविवार को बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता राजगढ़ कोतवाली थाना पहुंचे। यहां उन्होंने एफआईआर की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।