थाने में पुलिसवाले ने कहा-कॉलेज जाती हो, छेड़छाड़ तो होगी

बेटी की खुदकुशी के 45 दिन बाद पिता का सुसाइड, अब पुलिस हरकत में आई

विदिशा। राजधानी भोपाल से सटे जिले विदिशा के एक’गांव का सुदीप धाकड़ को लड़की को परेशान कर रहा था। जब हम उसके घर समझाने गए तो दूसरे दिन हमसे मारपीट की। बेटी शिकायत करने थाने गई, यहां पुलिसवाले ने उससे कहा- कॉलेज जाती हो, छेड़छाड़ तो होगी ही। पुलिस के रवैए और सुदीप की हरकतों से तंग आकर बेटी ने फांसी लगा ली।’ यह दर्द है उस मां का जिसकी 19 साल की बेटी ने छेड़छाड़ से परेशान होकर सुसाइड कर लिया।
विदिशा के दुपारिया गांव की रहने वाली रक्षा गोस्वामी (18 साल 9 महीना) ने गांव के ही सुदीप धाकड़ के खिलाफ नटेरन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इधर, आरोपी की हरकतें भी बढ़ती जा रही थी। परेशान होकर रक्षा ने 23 मई को जान दे दी। जिसके बाद आरोपी गिरफ्तार हुआ, लेकिन कुछ ही दिन में उसे जमानत मिल गई।
जेल से छूटते ही आरोपी सुदीप रक्षा के घर पहुंच गया। यहां उसके परिवार को धमकाते हुए बोला, ‘देखा कुछ ही दिन में छूट गया। किसी ने मेरा क्या बिगाड़ लिया।’ बेटी को न्याय मिलने की बात पिता धीरेंद्र गिरि गोस्वामी बर्दाश्त नहीं कर पाए। 7 जुलाई को उन्होंने भी बेटी की तरह फांसी लगा ली।
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना को दुखद बताते हुए कहा- टीआई और हेड कॉन्स्टेबल को लाइन अटैच कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच डीआईजी स्तर के अधिकारी करेंगे और तीन दिन में रिपोर्ट सौंपेंगे।’ पुलिस ने सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पहले दो आरोपी सुदीप और कुलदीप को गिरफ्तार किया था। रविवार को पुलिस ने जीवन, राकेश, दिनेश और वीरेंद्र को भी अरेस्ट कर लिया है।