मौसम रंगीन होते ही इंदौर के पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की उमड़ी भीड़

 

सुरक्षा में SDRF बल तैनात, इंदौर-महू रोड पर लगा रहा काफी देर तक जाम

इंदौर। महू में रविवार को पर्यटक स्थल पातालपानी, जाम गेट, चोरल डैम, जानापाव में बड़ी संख्या में सैलानी नजर आए। मेहंदी कुंड और बामनिया कुंड में किसी भी सैलानी को जाने नहीं दिया गया। यहां बैरियर लगाकर पुलिस और वन विभाग के कर्मचारियों ने सैलानियों को वापस लौटा दिया। क्योंकि यह दोनों पर्यटक स्थल जंगल में आते हैं और अभी इन दिनों यहां पर वन्यजीवों का लगातार मूवमेंट है।

एनडीआरएफ का बल था तैनात

पातालपानी में भी बड़ी संख्या में सैलानियों की भीड़ नजर आई। यहां रविवार को सैलानियों की सुरक्षा के लिए एसडीआरएफ बल तैनात था। साथ ही पुलिस द्वारा यहां फ्लेक्स भी लगाए गए हैं। बडगोंदा थाना प्रभारी कैलाश सोलंकी के अनुसार पर्यटकों को निर्देशित करने के लिए थाना क्षेत्र में आने वाले सभी पर्यटक स्थलों पर सावधानी के बोर्ड लगाएं हैं ताकि किसी प्रकार का हादसा आने वाले सैलानियों के साथ ना हो सके। पुलिस अपने बल के साथ हर पर्यटक स्थल पर तैनात है। लोगों को खतरे वाले स्थान पर नहीं जाने दिया जा रहा है।

भीड़ के कारण लगा जाम

इधर, सैलानी अपने परिवार के साथ चोरल डैम भी पहुंचे। यहां पर सैलानियों ने डैम में वोटिंग का लुफ्त उठाया और पिकनिक पार्टी करते हुए भी नजर आए। जाम गेट और जानापाव में भी बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ नजर आई।
यहां हरी-भरी वादियों के बीच अचानक से बादल आ जाते हैं जो लोगों का मन मोह लेते हैं। रविवार को छुट्टी होने के के कारण हजारों की संख्या में सैलानी महू पहुंचे थे। पर्यटक स्थलों पर भीड़ होने के कारण महू इंदौर रोड पर लंबा जाम भी लग गया।