जिला चिकित्सालय का सिटी मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण

देवास। जिला चिकित्सालय में मरीजों को सभी प्रकार की व्यवस्थाएं मिलती रहे अस्पताल का वातावरण शुद्ध रहे। इसके लिए अधिकारियों का निरीक्षण लगातार जारी है। इसी के तहत सिटी मजिस्ट्रेट ने मंगलवार सुबह जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला चिकित्सालय में किसी भी प्रकार से मरीजों को अव्यस्थाएं ना हो इसके लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रही है। किंतु यहां की व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो पा रहा, जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। मंगलवार सुबह सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक शर्मा ने निरीक्षण किया। जहां अव्यवस्थाओं को सुधारने के लिए मौजूद अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। गौरतलब है पिछले दिनों कलेक्टर ने निरीक्षण कर यहां की मॉनिटरिंग के लिए सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक शर्मा को नियुक्त किया था। निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ने इमरजेंसी वार्ड, सीसीटीवी कैमरे एवं उसकी मानिटरिंग, आईसीयू वार्ड, स्व सहायता समूह द्वारा संचालित की जा रही कैंटीन, अस्पताल में जहां जलभराव की स्थिति हो रही वहां व पार्किंग की उचित व्यवस्था को लेकर निरीक्षण किया एवं सभी व्यवस्थाओं को सुचारू करने के लिए निर्देश दिए।
अभिषेक शर्मा ने बताया कि जिला चिकित्सालय में व्यवस्थाएं कैसे बेहतर हो सकती है उसके लिए पिछले दिनों कलेक्टर के द्वारा निरीक्षण किया गया था। निरंतर निरीक्षण किया जा रहा है। जहां भी सुधार होने की संभावनाएं है उसके लिए कोशिश की जा रही है। बारिश का समय है कुछ स्थानों पर जलभराव हो रहा है वहां उसको खत्म करना और पानी की निकासी करना साफ-सफाई को और बेहतर करना। इसके साथ ही स्टॉफ का मरीजों के साथ जो व्यवहार है उसे और अधिक अच्छा बनाना जिससे की मरीजों में डॉक्टर के प्रति विश्वास बढ़ सके। इसको लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं साथ ही जो हमारे सीसीटीवी कैमरे हैं उनका कंट्रोल रूम से नियंत्रण रखा जा सके। यह व्यवस्था भी सुधर सके। आजीविका कैन्टीन भी अभी प्रारंभ हुई है इसमें भी सारी सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। साथ ही ऊपर रूकने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी।