तिलक लगाकर पहुंचे स्टूडेंट्स को स्कूल में नहीं मिली एंट्री, जमकर हुआ हंगामा

आगर मालवा। मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के ग्राम डोंगरगांव में एक निजी स्कूल में छात्रों को तिलक लगाकर नहीं आने देने पर हंगामा हो गया. छात्रों के तिलक लगाकर स्कूल में प्रवेश नहीं करने देने की जानकारी लगने पर हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा किया. विवाद की जानकारी मिलते ही सोयत पुलिस मौके पर पहुंच गई. फिर पुलिस की मौजूदगी में स्कूल प्राचार्य ने प्रतिबंध नहीं होने का लिखित में आश्वासन दिया ।जानकारी के अनुसार आगर मालवा जिले के ग्राम डोंगरगांव में स्थित जय किसान उच्चतर माध्यमिक स्कूल में बीते 2-3 दिनों से छात्रों को तिलक लगाकर आने से प्राचार्य द्वारा रोका जा रहा था. छात्रों के अनुसार बुधवार को भी कुछ छात्र तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्राचार्य ने उन्हें रोक दिया।

छात्रों ने लगाया आरोप….मुंह धुलाकर स्कूल में प्रवेश दिया..

स्टूडेंट्स के अनुसार कुछ छात्रों का मुंह धुलाकर स्कूल में प्रवेश दिया गया, जबकि 2 छात्रों ने इसका विरोध करते हुए हिन्दू संगठनों को जानकारी दे दी. इसके बाद बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता स्कूल में पहुंचे और इस पर अपना विरोध दर्ज कराया. नेताओं से बहस के दौरान प्राचार्या तिलक लगाने वाले को अजूबा बोलती नजर आई. हंगामे की सूचना पर सोयत पुलिस भी मौके पर पहुंची. इसके बाद स्कूल प्राचार्य द्वारा तिलक पर प्रतिबंध नहीं होने का लिखित में आश्वाशन दिया गया, तब जाकर मामला शांत हो सका।

यह सुसनेर विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक वल्लभ भाई अम्बावतीया का स्कूल होना बताया जा रहा है. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इसी स्कूल में पहुंचकर राजस्थान प्रवेश से पहले रुककर भाषण दिया था. यहीं से वे राजस्थान की ओर कूच कर गए थे।

रिपोर्ट- अर्पित हरदेनिया