बडगाम में की 27 मर्दों से शादी, फिर दौलत लूट फरार हुई लुटेरी दुल्हन

ब्रह्मास्त्र श्रीनगर

कश्मीर घाटी में ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया हैं, जिसमें एक लुटेरी दुल्हन ने कथित तौर पर 27 लोगों से शादी कर उनसे सोना और पैसे लूट लिए और फरार हो गई। यह घटना बडगाम जिले की है। इसका खुलासा तब हुआ जब श्रीनगर लालचौक की प्रेस कॉलोनी में कुछ लोगों ने बताया कि इस औरत ने 27 मर्दों से शादी की है। उससे सोना और पैसे ऐंठे और यह बोलकर फरार हो गई कि वह मायके जा रही है।

श्रीनगर लालचौक में सीतिथ प्रेस कॉलोनी में जमा हुए कुछ लोगों के अनुसार यह ठग महिला जम्मू संभाग के राजौरी की निवासी है और इस ठगी में पूरा एक नेटवर्क इस महिला के साथ काम करता है, जिसमें कुछ मैच मेकर्स (रिश्ता करने वाले लोग) शामिल हैं, जो अमीर लोग या ऐसे व्यक्तियों को शिकार बनाते थे जो मेहर के नाम पे अच्छी खासी रकम दे सकते थे।

इस ठगी रैकेट के शिकार हुए बडगाम खान साहब इलाके के एक निवासी ने बताया कि उसके पास एक मैच मेकर कुछ महीना पहले कई बार आया और राजौरी निवासी एक महिला का फोटो दिखाया और इस महिला से शादी के लिए विभिन्न तरीकों से रिझाया और वह उसकी यह चाल समझ न सका और फस गया। वहीं, एक अन्य व्यक्ति का कहना था कि मैच मेकर ने उससे दो लाख रुपये उसके बेटे की शादी एक महिला से कराने को लेकर लिए और फिर टाल मटोल करता रहा।

अंत में यह कहकर पैसा वापस देने की बात कही कि उस महिला का एक्सीडेंट हो गया है और फिर जब पैसे वापस देने का समय आया तो यह मैच मेकर इस राजौरी निवासी महिला की तस्वीर दिखाई और फिर इस शक्स का बेटा शादी को तयार हुआ। शादी के कुछ दिन बाद महिला ने डॉक्टर के पास जाने के लिए पति के साथ अस्पताल गई तो पति जबतक अस्पताल काउंटर पे टिकट निकालता, महिला अस्पताल से फरार हो गई।

मोहम्मद अल्ताफ ने बताया कि इस महिला और उसके बताए हुए जानकारों सभी ने उनके अता पता फर्जी बताए थे। यहां तक कि दस्तावेज और पहचान पत्र तक फॉर्जी थे। इस मामले में कुछ व्यक्तियों और वकील जहूर अहमद अंद्राबी ने बड़गाम पोलिस स्टेशन में सेक्शन 420 और 120बी के तहत एफआईआर दर्ज कराई है।