महाकाल लोक के बाहर मारपीट गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार.. दो की तलाश जारी.. और भी बड़ सकते है आरोपी

उज्जैन। शुक्रवार को महाकाल लोक के बाहर फूल पूजन सामग्री बेचने वाले दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ था इस दौरान विवाद में आसपास के ही रहने वाले इलाकों के कुछ बदमाशों ने इस विवाद में चाकू से हमला कर एक पक्ष के कुछ लोगों को घायल कर दिया था।  इस दौरान मौजूद पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे भीड़ को तितर-बितर किया और मामला शांत कराया था । जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था मारपीट के बाद सूचना मिलते ही महाकाल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और विवादित बने कारण को देखते हुए फूल पूजा सामग्री बेचने वालों के ठेले वहां से तत्काल हटाए ।

दो आरोपी गिरफ्तार…दो की और तलाश जारी विभिन्न धाराओं में दर्ज प्रकरण…

इधर पुलिस ने वीडियो के आधार पर फिलहाल चार आरोपी बनाए हैं जिन पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने कड़ी कार्यवाही की पूरी तैयारी कर ली थी ।   विवाद के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को तत्काल हिरासत में लिया था जिनका आज इलाके में पुलिस ने जुलूस निकालते हुए दोनों को घटनास्थल पर ले गए । पकड़े गए दोनों आरोपी वही आस पास के रहने वाले जिसमे एक का नाम संजय भाट उर्फ गोगा भगत सिंह मार्ग जयसिंह पुरा का रहने वाला है यह किसी भी तरह का व्यवसाई नहीं करता हैं और वही घूमता रहता है।  इसके आलावा गोलू उर्फ आशीष भाट जो हार फूल के ठेले पर काम करता है इन दोनों पर पुलिस ने 307 और अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है जिनका आज जुलुस निकाल कर घटना स्थल तक लेजाया गया ।  तस्वीरों में इनकी चाल और ढाल बया कर रही थी की थाने में इन दोनों आरोपियों की अच्छी खासी खातिर पानी की गए होगी जो वाजिब भी है  और क्यों नहीं आखिर धार्मिक नगरी उज्जैन शांति का प्रतीक है ।

उज्जैन पुलिस नहीं करेगी गुंडा गर्दी बर्दास्त….जुलुस के दोरान बदमाशो की लचक मचाक चाल…

यहां बता दे की धार्मिक नगरी उज्जैन में देश दुनिया के कोने कोने से महाकाल दर्शन करने श्रद्धालु बड़ी आस्था के साथ आते हैं और ऐसे में इस तरह का मारपीट और विवाद माहौल को खराब करना।  उज्जैन शहर की छवि को धूमिल करना बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । इसी के तहत  पुलिस प्रशासन ने सख्त कार्यवाही की है।  जो महाकाल थाना प्रभारी और उनकी टीम के लिए एक सराहनीय तारिफेकाबिल करवाई  है। इसी को लेकर  वहा के रहवासियों और व्यापारियों ने भी पुलिस को धन्यवाद दिया हैं  इधर जानकारी देते हुए जांच अधिकारी एस आई अनिल ठाकुर ने बताया की  फिलहाल इस पुरे मामले में कुल चार आरोपी बनाए हैं जिन पर 307 सहित विभिन्न धाराओ में प्रकरण दर्ज किया हैं। जिसमे  दो आरोपियों को  हिरासत में लिया गया था । जिनका आज जुलुस निकाल कर घटना स्थल तक लाया गया । अन्य दो आरोपी और शेष बाकी  है जो जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे इसके अलावा पूछताछ के बाद वीडियो के आधार पर और अन्य आरोपी भी इस मामले में बढ़ सकते हैं।

जयंत डामोर, महाकाल थाना एस आई ……

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी